पत्थरबाजी करने को उकसाने वाला आरोपी गिरफ्तार

Sunday, Jun 25, 2017 - 12:24 PM (IST)

सुंदरबनी: सुंदरबनी पुलिस थाने में 2 युवकों ने पंचायत सिया में अपने पड़ोसी पर देश विरोधी गतिविधियों के तहत सेना पर पत्थरबाजी करने के लिए उन्हें 30 हजार रुपए प्रति माह का लालच देने की शिकायत की थी। पुलिस ने प्रारम्भिक जांच के बाद आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।  मोहम्मद मकसूद पुत्र तालिब हुसैन, मुसैद हुसैन पुत्र अकबर दीन ने कल पुलिस थाना में लिखित अर्जी दी थी कि उनको पैसों का लालच देकर आतंकी ग्रुप में शामिल होकर सेना पर पत्थर मारने हेतु 30 हजार रुपयों की प्रति माह रकम देने के लिए उकसाया जा रहा है। दोनों युवकों ने बताया कि वह पड़े-लिखे नौजवान हैं एवं सेना में भर्ती होना चाहते हैं जिस संदर्भ में वह कई बार सेना की भर्ती रैलियों में भी शामिल हुए और फिट हुए लेकिन उनका किसी कारणवंश ऑर्डर नहीं आया। दोनों युवकों ने सिया निवासी मकसूद अहमद पुत्र फैज अहमद पर आरोप लगाते कहा कि इस युवक ने उनको सेना में भर्ती होने पर जान से मार डालने की धमकी दी हुई है। 

 


मकसूद ने बताया कि उक्त युवक ने उनको इस मामले पर मुंह खोलने पर जान से मारने की कई बार धमकियां दीं जिसके बाद उन्होंने हिम्मत करते हुए अपनी जान की परवाह किए बिना उक्त मामले में आरोपी के खिलाफ लिखित में अर्जी दाखिल की, ताकि समय रहते देशद्रोही जैसे मामलों में शामिल आरोपी को पकड़ा जा सके। 

 

आज पुन: पत्रकारों से मोहम्मद मकसूद ने बताया कि उनको पुलिस स्टेशन सुंदरबनी में बुलाया गया और उनको थाने में तैनात कुछ पुलिस कर्मियों द्वारा डराया-धमकाया गया कि अगर आरोप साबित न हुए तो उनको थाने में उलटा लटका दिया जाएगा। दोनों युवकों ने बताया कि खुफिया एजैंसियों के भी कई कर्मियों ने भी उनको धमकाया। इससे उनको एक तो पहले से ही जान का खतरा था, ऐसे में सुरक्षा एजैंसियों द्वारा उन पर बनाया जा रहा दबाव उनको आगे कुआं-पीछे खाई जैसा प्रतीत हो रहा है। पुलिस द्वारा आज सुबह दोनों युवकों से पूछताछ के बाद उनको भेज दिया गया। 

 


इस संदर्भ में एस.डी.पी.ओ. नवाज चौहान ने बताया कि थाना प्रभारी सुंदरबनी प्रदीप गुप्ता को पंचायत सिया में भेजा है ताकि पर्दे के पीछे का सच सामने आ सके। सिया का दौरा कर लौटे थाना प्रभारी ने पुलिस विभाग के एस.एस.पी. राजौरी जुगल मन्हास को पूरी जानकारी दी। इसके बाद सुंदरबनी थाना में देश-विरोधी गतिविधियों में शामिल आरोपी द्वारा भोले-भाले युवकों को आतंकी ग्रुप में शामिल करने हेतु बना रहे दवाब के आरोपी मकसूद अहमद पुत्र फैज अहमद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी की पकड़ हेतु तलाश जारी की। थाने में दर्ज एफ .आई.आर. नंबर 75/2017 के अंतर्गत अंडर सैक्शन 120 बी. 124 ए. आर.पी.सी. 13 के तहत देश विरोधी घटना के मामले में प्राथमिकी दर्ज की। एस.डी.पी.ओ. नवाज चौहान ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।    

Advertising