मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद रहने से लोग परेशान

Friday, Sep 27, 2019 - 01:05 PM (IST)

कठुआ(महाजन): जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद प्रशासन द्वारा पूरे राज्य में मोबाइल इंटरनेट बन्द कर दिया गया है। आज 52वें दिन बाद भी राज्य के लोग मोबाइल इंटरनेट की सेवा से महरूम हैं। कठुआ जिले में भी मोबाइल इंटरनेट सेवा बन्द रहने से लोग बेहद परेशान हैं।



उल्लेखनीय है कि 5 अगस्त की सुबह बन्द किया गया मोबाइल इंटरनेट 17 अगस्त को शुरु कर दिया गया था। प्रशासन ने एहतियातन जम्मू सम्भाग के 5 जिलों में मोबाइल इंटरनेट की 2जी सेवा ही शुरु की थी। लेकिन जम्मू सम्भाग के कुछ हिस्सों में शरारती तत्वों द्वारा फैलाई गई अफवाहों के चलते 18 अगस्त को सुबह एक बार फिर से मोबाइल इंटरनेट की सेवा रोक दी गई थी।



इंटरनेट बंद होने से युवा वर्ग परेशान
मोबाइल इंटरनैट सेवा ठप्प रहने से लोग खासकर युवा वर्ग बेहद निराश है। हालांकि यह नाराजगी प्रशासन से कम और अफवाहें फैलाने वालों से ज्यादा है। युवाओं का कहना है कि चन्द लोगों के निहित स्वार्थों की वजह से सभी को परेशानी झेलनी पड़ रही है। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि ऐसी अफवाहें फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाए और उन पर कानूनी कारवाई की जाए ताकि अन्य अफवाह फैलाने वालों को सबक मिल सके और सामान्य लोगों को राहत मिल सके। युवाओं का कहना है कि पहले कई काम वह अपने मोबाइल पर ही इंटरनेट के जरिए कर लेते थे। लेकिन अब इंटरनैट के द्वारा होने वाले छोटे से छोटे काम के लिए उन्हें साइबर कैफे का रुख करना पड़ता है।

युवाओ की प्रशासन से मांग इंटरनेट कियोस्क बनाए जाए
युवाओं ने प्रशासन से मांग की है कि अगर श्रीनगर और अन्य जिलों में जिला सचिवालय में लोगों के लिए इंटरनेट कियोस्क बनाए जा सकते हैं तो प्रशासन कठुआ के युवाओं के लिए भी जिला सचिवालय या बी.एस.एन.एल. कार्यालय में इंटरनेट कियोस्क की सुविधा प्रदान करने के बारे में सोचे ताकि युवा वर्ग डिजिटल इंडिया से जुड़ कर अपने सपनों को साकार कर सके। 

 

Vikas kumar

Advertising