अवैध तरीके से मवेशियों का झुंड लेकर जा रहे लोगों का उत्पात, पुलिस पर किया पथराव (Video)

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 06:02 PM (IST)

रियासी(करण): मवेशियों को ले जा रहे लोगों के एक काफिले ने पुलिस द्वारा परमिशन मांगने पर पुलिस पर पथराव कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने स्थिति को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। पथराव में कुल 6 पुलिस के जवान घायल हुए है जबकि दो वाहनों को नुकसान पहुंचा है। यह घटनाक्रम करीब तीन घंटे तक चलता रहा। जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर अभी तक कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है।

PunjabKesari

पूरा मामला
मिली जानकारी के अनुसार रविवार व सोमवार की रात को कांसी पट्टा इलाके से करीब 2 दर्जन के करीब लोग अपने मवेशियों को लेकर पैदल निकले थे, जिसके बाद वह जीरो मोड पुलिस नाके पर पहुंचे। यहां पुलिस के ड्यूटी पर मौजूद जवानों ने उनसे मवेशियों को ले जाने वाली परमिशन मांगी, लेकिन वह परमिशन दिखाने में असमर्थ रहे और पुलिस के रोकने पर भी नहीं रुके और आगे बढ़ गए। जिसके बाद पुलिस के जवानों ने इसकी सूचना एसडीपीओ रियासी व अन्यों को दी। एसडीपीओ अपनी टीम के साथ बारादरी सड़क पर पहुंचे। यहां पर मवेशियों को ले जाने वाले लोगों को रोककर पुलिस ने पूछताछ करना शुरू कर दी, लेकिन काफिले में शामिल लोगों ने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिसमें पुलिस के 6 जवान घायल हो गए। पुलिस ने मौके से कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

PunjabKesari

इस घटनाक्रम के बाद सोमवार को दोपहर बाद कांसी पट्टा इलाके में चौधरी नजाकत खटाना की अगुवाई में गुर्जर समुदाय के लोगों ने शिवखोड़ी सड़क को कांसी पट्टा में जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की गई। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि उन पर पुलिस द्वारा गलत कार्रवाई की गई है। इसलिए उनके सभी साथियों व मवेशियों को छोड़ा जाए। प्रदर्शन को देखते हुए तहसीलदार रियासी व एसएचओ रियासी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाया गया। काफी समझाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने अपने प्रदर्शन को वापस लिया और सड़क को यातायात के लिए खोल दिया। वहीं करीब 2 घंटे सड़क बंद रहने से शिवखोड़ी जाने वाले यात्रियों व अन्य लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News