कश्मीर में फिर भड़की हिंसा, पीडीपी सांसद का घर जलाया

Thursday, Sep 01, 2016 - 02:01 AM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के छावलगाम इलाके में, राज्य में सत्तारूढ़ पीडीपी के राज्यसभा सदस्य के आवास पर आज प्रदर्शनकारियों ने हमला किया जिससे उनके दो सुरक्षा कर्मी घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारी भीड़ ने पीडीपी के सांसद नजीर अहमद लावे के आवास पर पथराव किया जिससे दो सुरक्षा कर्मी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने गार्ड रूम में आग भी लगा दी जिससे गार्ड रूम और मकान के रसोई घर को नुकसान पहुंचा।

अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा कर्मियों की तीन या चार सर्विस रायफलें गायब होने की खबर है और उनकी तलाश की जा रही है। हमले के दौरान लावे और उनके परिवार के लोग मकान में मौजूद नहीं थे। उन्होंने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त बल गांव में भेजा गया है। इस बीच, विपक्षी नेशनल कॉंप्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बताया कि कश्मीर में हालात बिगड़ते प्रतीत हो रहे हैं।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा ‘‘पीडीपी के राज्यसभा सदस्य के मकान में आग लगाई गई। बताया जाता है कि सुरक्षा कर्मियों के हथियार लूट कर लोग ले गए। हालात सुधरने के बजाय आज बिगड़ते प्रतीत हुए।’’ उमर ने आगे लिखा ‘‘श्रीनगर के सिविल लाइन इलाके में हालात शांतिपूर्ण से लगते हैं लेकिन आज का घटनाक्रम बताता है कि घाटी अभी भी गहरे संकट में है।’’ 
Advertising