पैंथर्स पार्टी ने धार रोड बंद कर किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, लगा लंबा जाम

Wednesday, Jan 01, 2020 - 01:53 PM (IST)

ऊधमपुर(दीपक): पैंथर्स पार्टी के राज्य प्रधान बलवंत सिंह मनकोटिया की अगुवाई में पार्टी के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने डी.सी. आफिस ऊधमपुर के सामने धार रोड जाम कर सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। मनकोटिया ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर राज्य का दर्जा खत्म करने के साथ-साथ अब सरकार हमारे पढ़े-लिखे बेरोजगार नौजवानों का रोजगार भी पूरी तरह से खत्म करने पर तुली हुई है।



उन्होंने कहा कि 26 तारीख को जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट में नॉन-गजटिड स्टाफ के 33 रिक्त पदोंं को भरने के लिए जे.के. यू.टी. सरकार ने आवेदन पत्र मांगें हैं, जिसमें यह कहा गया है कि इन पदों के लिए भारत के किसी भी राज्य से नौजवान आवेदन कर सकता है। मनकोटिया ने कहा कि इसी तरह सत्रह दिसम्बर को भी जम्मू-कश्मीर टूरिज्म डिपार्टमैंट ने 7 रिक्त पदों को भरने के लिए नेशनल लैवल पर आवेदन पत्र मांगे हैं। इससे साफ जाहिर हो गया है कि राज्य का दर्जा खत्म होने के साथ हमारे नौजवानों की सरकारी नौकरियों में हिस्सेदारी भी खत्म होने जा रही है।



उन्होंने कहा कि अगर हम बात करें प्राइवेट सेक्टर की तो उसमें भी अगर बाहर से कोई फैक्ट्री या कंस्ट्रक्शन कंपनी काम करने जम्मू-कश्मीर में आती है तो वह चेयर पर बैठने वाले मुलाजिम अपने साथ लाती है और लेबर का काम हमारे पढ़े-लिखे नौजवानों से करवाया जाता है। मनकोटिया ने कहा कि अगर सरकार इन रिक्त पदों को भरने के लिए नेशनल लैवल पर मांगे गए आवेदन को रद्द कर जम्मू-कश्मीर के नौजवानों के लिए आरक्षित नहीं करेगी तो नए वर्ष से सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल बजाएंगे।

rajesh kumar

Advertising