सलाथिया चौक पर पैंथर्स पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शिक्षा विभाग का पुतला जलाकर किया रोष प्रदर्शन

punjabkesari.in Sunday, Dec 01, 2019 - 02:12 PM (IST)

उधमपुर(दीपक): शिक्षा विभाग द्वारा निकाली गई 61 अध्यापकों के स्थानांतरण की सूचि में ज्यादातर को जीरो किलोमीटर के अंदर नियुक्त किया गया, जिससे पैंथर्स कार्यकर्ताओं में काफी रोष व्याप्त हो गया। वहीं शनिवार को पैंथर्स कार्यकर्ताओं ने सलाथिया चौक पर युवा जिला उप प्रधान तिरंतर सिंह की अगुवाई में एकत्रित हुए तथा शित्रा विभाग का पुतला जलाकर रोष प्रदर्शन किया।

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने धार रोड को करीब एक घंटे तक जाम रखा। इस अवसर पर निरंतर सिंह ने शिक्षा विभाग की कार्य प्रणाली पर सवाल कर ते हुए कहा कि उधमपुर जिले के खासकर दूर-दराज इलाकों में पिछले 1 से 2 वर्षों से प्रशासनिक स्कूलों में रिजल्ट काफी निचले स्तर पर आ चुका है, जिसकी वजह से दूर-दराज गांवों से अध्यापकों को ट्रांसफर कर शहर में तैनात किया गया पर शहर से एक भी अध्यापक को गांव में ट्रांसफर नहीं किया, जिसकी वजह से गांवों के सरकारी स्कूलों के बच्चों का करियर अंधकार में धकेल दिया है।

उन्होने इस संबंध में आज मास्टर ग्रेड की 61 लोगों  की हुई ट्रांसफर लिस्ट का जिक्र किया, जिसमें ज्यादातर स्थानातंरण जीरो किलोमीटर में किए गए है। एक भी मास्टर शहरों से बाहर नहीं भेजा है जबकि कई लोगों को स्टाफ को भारी कमी के बाबजूद गांवों से उठाकर शहर में लाया गया। इससे साफ जाहिर है ट्रांसफरों में भाई-भतीजावाद और कोई बड़ी डील हुई है, जिसकी वे उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से कई डिटेचमैंट आर्डर निकाला गया पर आज भी निदेशक शिक्षा विभाग के कार्यालय में सैकंड़ों अध्यापकों को अटैच कर रखा है। तिरंतर सिंह ने शिक्षा विभाग व प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर दूर-दराज के स्कूलों में स्टाफ की कमी को दूर नहीं किया गया तो पैंथर्स पार्टी अगले सप्ताह से निदेशक शिक्षा विभाग के कार्यालय का घेराव करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News