टोल प्लाजा के खिलाफ पंच-सरपंचों और ट्रांसपोर्टर्स का प्रदर्शन

Wednesday, Dec 25, 2019 - 01:11 PM (IST)

साम्बा(अजय): जिला साम्बा के सरोर में बने टोल प्लाजा का विवाद अब दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और सबसे ज्यादा परेशानी लोगों को साम्बा की गाडिय़ों से टोल वसूलने के कारण हो रही है। उसी समस्या से परेशान होकर मंगलवार को साम्बा शहर के वीर भूमि पार्क में पंच-सरपंचों, पार्षद और ट्रांसपोर्टर्स ने नैशनल हाईवे अथारिटी ऑफ इंडिया के खिलाफ प्रदर्शन कर टोल प्लाजा को बंद करने की मांग उठाई।

प्रदर्शन में सरपंच लबलू सम्बयाल, सरपंच प्रदीप कुमार, सरपंच प्रदीप कुमार और सरपंच कृष्ण चंद प्रमुख रूप से मौजूद थे। ‘टोल प्लाजा बंद करो’ के स्लोगन लेकर युवाओं व पंचों-सरपंचों ने अपनी भड़ास निकाली और चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उप-राज्यपाल व हाईवे अथारिटी ने इसे बंद करने पर कोई संज्ञान नहीं लिया तो एक बड़े आंदोलन की शुरूआत की जाएगी। सरपंच लबलू सम्बयाल ने कहा कि एन.एच.ए.आई. ने साम्बा के लोगों के साथ पूरी तरह से धोखा किया है, क्योंकि उन्होंने पहले हुए विरोध प्रदर्शनों के बीच साम्बा की जनता से वायदा किया था कि जिला साम्बा के पंजीकृत नम्बर वाहन से कोई टोल नहीं वसूला जाएगा, लेकिन अब वहां पर काम करने वाले मुलाजिम धक्केशाही कर साम्बा के लोगों से टोल वसूल रहे हैं, जोकि टोल प्लाजा प्रबंधक की तानाशाही को जाहिर करता है।

उन्होंने कहा कि इस टोल प्लाजा को पूरी तरह से गलत तरीके से लगाया गया है और न ही वहां पर कोई बेहतर लेन बनाई गई है, जबकि उसके अधीन राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह से उखड़ चुका है तो फिर जनता से टोल क्यों वसूला जा रहा है? लबलू सम्बयाल ने कहा कि इस धक्केशाही की नीति को साम्बा के लोग सहन नहीं करेंगे और इसके कारण मैटाडोर व बस मालिकों को भी काफी नुक्सान सहन करना पड़ रहा है। इस मौके पर पार्षद महेश्वर राज, सोम दत्त, सरपंच प्रवीण चौधरी, राजू रंधावा, रोहित सम्बयाल, बंटी, विनय सम्बयाल, रोनी सम्बयाल, उदयवीर सिंह, रशपाल आदि मौजूद थे।

rajesh kumar

Advertising