J&K: पंपोर आतंकी हमले में 8 जवान शहीद...लश्कर ने ली जिम्मेदारी, कहा- ऐसे हमले होते रहेंगे

Sunday, Jun 26, 2016 - 07:46 AM (IST)

श्रीनगर: दक्षिण-कश्मीर के पंपोर शहर में श्रीनगर जम्मू हाईवे पर आतंकवादियों ने शनिवार दोपहर को सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया। इस हमले में CRPF के 8 जवान शहीद हो गए। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में 2 आतंकियों को मार गिराया। इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए लश्कर प्रमुख ने बयान दिया है कि भारतीय सुरक्षा बलों पर कश्मीर की आजादी तक हमले होते रहेंगे। वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस आतंकी हमले को लेकर CRPF के DG दुर्गा प्रसाद से जानकारी ली।
 

रविवार को डीजी पंपोर पहुंचकर घटनास्थल का दौरा करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार पंपोर शहर के गुजर रहा सीआरपीएफ का काफिला जैसे ही नम्बलाबल के पास पहुंचा घात लगाए बैठे आतंकवादियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने ली है।

शहीद हुए आठ जवान
1. SI/MT वीके चंद्रन
2. SI/T संजय कुमार
3. HC/GD वीर सिंह
4. HC/Dvr जगतार सिंह
5. Ct/GD सतीश
6. Ct/GD कैलाश कुमार यादव
7. Ct/GD संतोष साहू
8. Ct/कुक राजेश

हमले में 22 जवान जख्मी
इस हमले में करीब 22 जवान घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीआरपीएफ के कमांडेंट राजेश यादव ने बताया कि हमले के बाद सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई जारी है। पूरे इलाके को सेना ने घेर लिया है।

PAK हाई कमिश्नर बोले- इफ्तार एन्जॉय करें
वहीं हमले के बाद दिल्ली में पाकिस्तान के हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने इफ्तार पार्टी दी। सूत्रों के मुताबिक इसमें कश्मीरी अलगाववादी भी शामिल हुए। इफ्तार से पहले जब मीडिया से बासित से सवाल किए तो उन्होंने कहा, ''''जम्मू-कश्मीर का मसला भारत-पाकिस्तान के बीच है। दोनों सरकारें ये मानती हैं कि इस मसले को बातचीत के जरिए हल करना है। एक वक्त आएगा कि दोनों मिलकर बैठेंगे और हल करेंगे।''''

वहीं जब मीडिया ने उनसे पंपोर के आतंकी हमले के बारे में पूछा ताे बासित ने कहा, ''''मैंने जो बात कहनी थी, कह दी। इस बारे में अौर कुछ नहीं कहना चाहूंगा। मैं आपसे दरख्वास्त करता हूं कि इफ्तार पार्टी है। लैट्स हैव... यू नो इफ्तार पार्टी... एंड एन्जॉय आरसेल्व्स।''''

Advertising