जम्मू-कश्मीर: अरनिया में IB पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, जवानों की ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद लौटा वापिस

Sunday, Nov 29, 2020 - 07:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तानी सेना अपनी नपाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू के सीमावर्ती अरनिया के नजदीक स्थित अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को देखा गया। सीमा पर तैनात सुरक्षा के जवानों ने ड्रोन को देखने के बाद उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दिया। लेकिन कुछ समय के बाद ड्रोन वापिस पाकिस्तानी सीमा की ओर लौट गया।


सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात को करीब 9.10 बजे सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सीमा की ओर आते हुए देखा। इसके बाद तुरंत सेना के जवानों ने मोर्चा संभालते हुए ड्रोन पर गोलियां बरसाईं। इस घटना के बाद जवानों ने सीमा के आसपास के गांवों में तलाशी अभियान शुरू किया। रविवार सुबह को भी सेना का तलाशी जारी रहा। बता दें कि यह सीमा से सटे इलाकों में  पाकिस्तानी ड्रोन देखे जाने की यह कोई पहली घटना नहीं है।


इससे पहले 20 नवंबर को सांबा सेक्टर में भी बीएसएफ के सतर्क जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को सीमा के नजदीक उड़ते देखा था। 20 जून को सेना के जवानों ने हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तानी से हथियार लेकर आ रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था जो भारतीय सीमा में टोह ले रहा था। पाकिस्तानी सेना सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने की लगातार साजिसें रच रहा है लेकिन सुरक्षा में पूरी तरह से मुस्तैद भारतीय जवानों ने हर बार उनकी हरकतों को विफल कर करारा जवाब दिया है।


हाल में नगरोटा टोल प्लाजा में पाकिस्तानी की ओर से  घुसपैठ कर आने वाले चारों आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मौत के घाट उतार दिया था। भारत की ओर से सीमा पर पूरी मुस्तैदी और घुसपैठ के प्रयासों को विफल करने से पाकिस्तानी बेचैन हो उठा है। अभी तक पाकिस्तान की ओर से करीब तीन हजार से अधिक बार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन करना उनकी बैचेनी को दर्शाता है।

rajesh kumar

Advertising