रामगढ़ सेक्टर में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF जवानों ने फायरिंग कर खदेड़ा

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 01:46 PM (IST)

साम्बा(अजय सिंह): साम्बा सेक्टर के रामगढ़ इलाके में देर शाम एक पाकिस्तानी ड्रोन देखे जाने के बाद बीएसएफ जवानोंं ने उस पर कई राऊंड फायर किए जिसके बाद यह ड्रोन वापस चला गया। मामला रामगढ़ के कमोर फारवर्ड सीमा चौकी का है, जहां बुधवार देर शाम बीएसएफ जवानों ने सीमा पार संदिग्ध हरकतें देखी और बिना समय गवाएं अलर्ट हो गए। इसी दौरान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर भारतीय क्षेत्र में उड़ रहा एक ड्रोन भी देखा गया जिसे नोटिस करने के बाद जवानों ने इस पर कई राऊंड फायर किए। इस घटना के बाद इलाके में बीएसएफ को अलर्ट कर दिया गया है और घुसपैठ की आशंका को देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। 

PunjabKesari

माना जा रहा है कि पाक द्वारा इलाके में घुसपैठ कराने का प्रयास किया जा रहा था जिसे बीएसएफ के सतर्क जवानों ने नाकाम कर दिया। सनद रहे कि इसी वर्ष 27 जनवरी को भी अरनिया सेक्टर में पाक द्वारा टोह लेने के लिए एक ड्रोन भारतीय क्षेत्र में भेजा गया था जिसे बीएसएफ ने मार गिराया था। फरवरी माह में भी पाक ड्रोन कठुआ जिले में मंडराता देख गया था जिसे जवानों ने फायरिंग कर वापस जाने पर मजबूर कर दिया था।

PunjabKesari

राज्य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह पहले ही बता चुके हैं कि आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए घुसपैठ कराने के प्रयास और इसमें मदद के लिए ड्रोन्स का इस्तेमाल कर रहा है। इससे पहले गत वर्ष भी पाक द्वारा ऐसे ही प्रयास के तहत ड्रोन भेजे जा चुके हैं जबकि पड़ोसी राज्य पंजाब में पाक द्वारा बाकायदा ड्रोन की मदद से भारतीय क्षेत्र में हथियार तक गिराए गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News