J&K: मारे गए आतंकियों के राज खोलेगी पाकिस्तानी चॉकलेट!

Friday, Jan 31, 2020 - 04:45 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने नगरोटा टोल प्लाजा पर आतंकियों के एक समूह ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। अब तक इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे जा चुके हैं, जबकि बचे एक आतंकी की तलाश जारी है। मारे गए तीन आतंकियों के पास से अत्याधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं। जिसमें अमेरिकन कोल्ट एम-4 कार्बाइन, दो एक-74, रेडियो सेट, कटर बरामद किया गया है। वहीं इनके पास से पाकिस्तान में बनी दवाइयां और चॉकलेट भी बरामद की गई है। 


एक बार साबित हो गया है कि पाकिस्तान लगातार घाटी का मौहाल खराब करने की साजिशें रच रहा है। इसका सबूत बरामद की गई पाकिस्तान में बनी दवाइयां और चॉकलेट है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह का कहना है कि क्षेत्र में 4 से ज्यादा आतंकी हो सकते है। पूरे इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मारे गए आतंकी ने झांसा देने के लिए वर्दी पहन रखी थी। आतंकी हमले के लिए कश्मीर घाटी में घुसने की फिराक में थे।


बता दें कि जम्मू-कश्मीर के नगरोटा इलाके में सुबह करीब साढे चार बजे ट्रक टोल प्लाजा पर रूका। इसी बीच वहां वाहनों की चैंकिंग की जा रही थी। सुरक्षाबलों को ट्रक में बैठे लोगों की गतिविधियों को देखकर शक हुआ। जैसे ही सुरक्षाकर्मी ट्रक ड्राइवर के पास पहुंचा तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। वहां मौजदू सुरक्षाकर्मी कुछ समझ पाता इससे पहले उसे हाथ में गोली लग गई। इतने में ही आतंकी ट्रक से उतरकर जंगल की ओर भाग गए। जिसके बाद सेना के जवानों ने तलाशी अभियान शुरू किया। वहीं घायल हुए सुरक्षाकर्मी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।


जंगल की ओर भागे आतंकियों की तलाश में सेना ने अभियान चलाया और जल्द ही आमना-सामना होने पर दोनों ओर फायरिंग शुरू हुई। इस दौरान शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। वहीं बचे एक आतंकी की तलाश जारी है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की शिनाख्त की जा रही है। इस हमले के बाद जम्मू पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। 


जम्मू जिले के बार्डर एरिया रणबीर सिंह ने आंतकी हमले के बाद चौकसी बढा दी है। पुलिसकर्मी द्वारा वाहनों के चैकिंग करने के बाद भी आगे जाने के लिए छोडा जा रहा है। इसके अलावा सीसीटी फुटैज से भी नजर रखी है। बताया जा रहा है कि आंतकी हमले के बाद राज्य पुलिस तथा सुरक्षा बल चैकसी में कोई चूक करने की मूड में नहीं है व वाहनों के जांच पूरी होने के लिए सीमावर्ती क्षेत्र में अर्ल्ट जारी किया है।

rajesh kumar

Advertising