पाक सेना मस्जिदों और जियारतों को बना रही निशाना, लोगों की अपील- सेना दे मुंहतोड़ जवाब

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 06:22 PM (IST)

पुंछ(धनुज सूदन): पाकिस्तानी सेना जिले में पिछले कई वर्षों से नियंत्रण रेखा पर रिहाईशी इलाकों को निशाना बना कर गोलाबारी कर लोगों को नुकसान पहुंचाने का काम कर रही है। पाक सेना अब अपनी नापाक हरकतों को और आगे बढाते हुए नियंत्रण रेखा से काफी दूर स्थित मस्जिदों और जियारतों को निशाना बना शुरू कर दिया है। जिससे नियंत्रण रेखा से सटे लोगों में और धार्मिक स्थलों से जुड़े लोगों में पाकिस्तानी सेना के खिलाफ भारी रोष व्याप्त है। लोगों ने भारतीय सेना से इन हरकतों का मुंहतोड़ जवाब देने की अपील की है।

PunjabKesari

पाकिस्तानी सेना की धार्मिक स्थल/इबादतगाहों को निशाना बनाने की नापाक हरकत का सबूत बीते दो हफ्ते पहले शाहपुर गांव में देखने को मिला था। जहां एक मस्जिद पर दागे गए गोले से एक निमाजी की मौत हो गई थी और तीन निमाजी घायल हो गए थे। वहीं, पाकिस्तानी सेना ने अपनी नापाक सोच की सारी हदें पार करते हुए शाहपुर सेक्टर के गांव गूंतरियां स्थित सभी समुदायों हिन्दू, मुसलिम, सिख एंव इसाईयों की आस्था के केन्द्र सांई मीरा बख्श की जियारत को निशाना बनाकर एक के बाद एक करके पांच मोर्टार दागे। जिससे जिसारत के अधिकतर शीशे टूट गए, कुछ स्थानों पर संगमरम को क्षतिग्रस्त हो गया साथ ही मस्जिद की मीनारों, छत और मदरसे को भी नुकसान पहुंचा है।

PunjabKesari

जिसे लेकर मस्जिद के इमाम लियाकत हुसैन, मोहम्मद हनीफ और मोहम्मद सदीक का कहना हैकि पाकिस्तानी सेना जानबूझ कर इस जियारत को निशाना बना रही है। बता दें कि पाकिस्तान अधिकृत क्षेत्र के लोग मौका मिलने पर यहां आकर सिर झुकाने की खवाइिश रखते हैं, अब पाक सेना जानबूझकर इसे निशाना बना कर गोले दाग रही है। क्योंकि यह जियारत जहां पुंछ की तरफ से यहां से 26किलो मीटर दूर नंगाली पुल से दिखाई देती है, वहीं सामने स्थित पाकिस्तान की चौकियों से तो इसका इंच इंच दिखाई देता तो क्या पाकिस्तानी सेना के जवानों को यह इतनी बड़ी जियारत दिखाई नहीं देती उन्हें यह सब दिखाई देती है।

PunjabKesari

वह जानबूझ कर इस पर गोले बरसाते हैं। हम मान सकते हैंकि एक गोला गलती से गिर जाए परन्तु एक साथ एक-एक करके पांच गोले गलती से नहीं गिरते वो जानबूझ गिराए जाते हैं। यह तो खुदा का और सांई बाबा जी का रहम है जिसके कारण कल यहां मौजूद कई श्रद्धालु, मदरसे के 160 बच्चे और मस्जिद में मौजूद एक सो लोग जिंदा बच गए। परन्तु पाकिस्तानी सेना को इस जियारत को निशाना बनाने का खमियाजा भुगतना पड़ेगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News