अनुच्छेद 370 से बौखलाया पाक नहीं आ रहा बाज, एक दिन में 3 बार किया सीजफायर उल्लंघन

2019-10-10T18:11:38.437

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। सीमा पार ने लगातार पाक की नापाक हरकतें जारी हैं। पाक ने बीतें 6 घंटे में जम्मू-कश्मीर के गुलपुर और केरणी सेक्टर में युद्धविराम का उल्लंघन किया है। बता दें कि पाक ने एक दिन में तीसरी बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। लगातार हो रहे सीजफायर के उल्लंघन के बाद सीमा से सटे गांवो में दहशत का माहौल बना हुआ है।

PunjabKesari

इधर, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने गुरुवार से पर्यटकों पर जम्मू-कश्मीर जाने की रोक हटा दी। जम्मू कश्मीर के गृह विभाग ने इस संबंध में एक सुरक्षा एडवाइजरी भी जारी की है जिसमें कहा गया कि राज्य में जाने के इच्छुक पर्यटकों को सभी आवश्यक सहायता और रसद सहायता प्रदान की जाएगी। बता दें कि राज्य में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद एहतियातन राज्य में पर्यटकों की आवाजाही बंद कर दी गई थी, जिसे आज एक बार फिर से शुरू कर दिया गया।

PunjabKesari
 
'फोन और इंटरनेट' की सुविधा बंद
कश्मीर में घाटी के बड़े होटल व्यवसायियों और पर्यटन से जुड़े समूहों ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक के निर्देशों की आलोचना की है। गवर्नर ने राज्य प्रशासन को कश्मीर आने वाले सैलानियों के लिए जारी ट्रैवल एडवाइजरी रद्द करने का आदेश दिया था। हालांकि घाटी में कई जगहों पर संचार व्यवस्था अब भी ठप्प है। इसकी वजह से मोबाइल 'फोन और इंटरनेट' की सुविधा उपलब्ध नहीं है। ऐसे में होटल कारोबारियों ने बिना फोन सुविधा के सैलानियों को न्यौता देने के निर्देशों पर सवाल उठाए हैं।


Author

rajesh kumar

Related News