PAK ने पुंछ जिले में सीज फायर तोड़ते हुए दागे मोर्टार, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Tuesday, Nov 19, 2019 - 11:41 AM (IST)

जम्मू: पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के सोमवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिले में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोटरर दागे। वहीं भारतीय सेना ने पाक की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया।



रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा पाकिस्तान ने सोमवार को शाम चार बजकर 15 मिनट पर बिना किसी उकसावे के राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की तथा मोटरर दागे। इसके कुछ ही घंटों के बाद पुंछ जिले में भी गोलीबारी की गई। प्रवक्ता के मुताबिक पाकिस्तान ने आज करीब आठ बजकर 15 मिनट पर पुंछ जिले के शाहपुर और करनी सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी की मोटरर भी दागे।



प्रवक्ता के मुताबिक भारतीय सेना ने इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान ने इससे पहले रविवार को भी संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ जिले में गोलीबारी की थी। जबकि 13 नवंबर को राजौरी जिले के केरी सेक्टर में भी गोलीबारी की थी। पाकिस्तान ने आठ नवंबर को भी संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की थी जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया था। 



गौरतलब है कि केन्द्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 और अनुच्छेद-35ए को निरस्त करने और उसे दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने का फैसला किया था उसके बाद से ही पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। 

rajesh kumar

Advertising