शाहपुर सेक्टर में पाक सेना ने दागे मोर्टार, दरगाह को बनाया निशाना

Friday, Oct 04, 2019 - 05:46 PM (IST)

पुंछ: मंगलवार को पाकिस्तानी सेना द्वारा जिले के शाहपुर सेक्टर में करीब 11घंटों तक भारी गोलाबारी की। जिसमें एक तरफ जहां पाकिस्तानी सेना ने क्षेत्र में लोगों के घरों को निशाना बनाया। वहीं पाकिस्तानी सेना ने क्षेत्र में मौजूद सभी समुदायों के लोगों की आस्था का केन्द्र एंव राज्य भर में जानी मानी सांई मीरा बख्श की जियारत को भी नहीं बख्शा और जियारत को निशाना बना कर गोलियां और मोर्टार दागे।

जिसमें एक तरफ जहां जियारत के अंदर लंगर हाल की दिवारों एंव छत पर कई गोलियां लगी। वहीं पाकिस्तानी की तरफ से दागा गया एक 120 एम एम का मोर्टार जियारत के पास स्थित दुकान की छत को चीरता हुआ दुकान के अंदर फटा जिससे दुकान में रखा लाखों रूपए का नुकसान हो गया। दुकानदार जोकि गोलाबारी शुरू होते ही शटर गिरा कर सुरक्षित स्थान पर चला गया जिसके कारण वह बच गया। इतना ही नहीं गोलाबारी शुरू होने के बाद वहां मौजूद श्रदालूओं और जियारत पर काम करने वाले तथा वहां के मदरसों के बच्चों को सुरक्षित स्थानों पर छुपा दिए जाने के कारण कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

वहीं पीड़ित दुकानदार लियाकत अली और जियरत पर मुंशी अब्दुल गनी का कहना है कि कल से पहले कभी यहां कोई गोली अथवा गोला नहीं लगा है। परन्तू कल पाकिस्तानी सेना ने जान बूझ कर जियारत को और सांई बाबा के दरबार को निशाना बनाया है। क्योंकि कल ज्यादातर गोले और गोलियां जियारत और उसके आस पास ही आ कर लगी हैं।

rajesh kumar

Advertising