BDC चुनाव का विरोध कांग्रेस, NC, PDP के ‘खोखलेपन'' को प्रदर्शित करता है: भाजपा

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 11:32 AM (IST)

जम्मू: भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई ने पहली बार राज्य में आयोजित हो रहे प्रखंड विकास परिषद (बीडीसी) चुनाव में हिस्सा नहीं लेने के लिए कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉफ्रेंस की निंदा की। राज्य में 24 अक्टूबर को चुनाव हो रहा है। जम्मू-कश्मीर के 310 प्रखंड में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी की गई थी। 

PunjabKesari

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म किए जाने के बाद पहली बार राज्य में चुनाव हो रहे हैं। राज्य में कांग्रेस ने चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया है। नेशनल कॉफ्रेंस तथा पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) भी इस चुनाव में हिस्सा नहीं ले रही है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) अनिल गुप्ता ने कहा कि तीनों पार्टियों का ‘खोखलापन' सामने आ गया है और ये पार्टियां राज्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोशिशों को पचा पाने में असमर्थ हैं।
 
पंचायती राज संस्थाएं लोकतंत्र प्रणाली का अभिन्न हिस्सा, गुप्ता
उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाएं हमारे लोकतंत्र प्रणाली का अभिन्न हिस्सा है और यह सत्ता के पूरक हैं न कि समानांतर केंद्र हैं। गुप्ता ने कहा एनसी और पीडीपी को इस सच्चाई को उतना ही स्वीकार करने की जरूरत है जितना 370 और अनुच्छेद 35 ए के खत्म होने की वास्तविकता को। उन्हें मुख्यधारा की राजनीति में प्रासंगिक बने रहने के लिए खुद को बदलने की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News