जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर एकतरफा ट्रैफिक बहाल, चार दिनों से पूरी तरह बंद था मार्ग

Friday, Jan 10, 2020 - 12:56 PM (IST)

जम्मू(अंदोत्रा): वीरवार को जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर एकतरफा ट्रैफिक बहाल हो गया। बीते चार दिनों से जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर बर्फबारी, फिसलन और पस्सियां गिर जाने के चलते ट्रैफिक को पूरी तरह बंद रखा गया था। बीते बुधवार को हाईवे पर से बर्फ और पस्सियां हटाने के बाद वाहनों को चलने की इजाजत दी गई थी। हालांकि, फिसलन बहुत अधिक होने से किसी तरह की दुर्घटना की आशंका के चलते कुछ देर बाद ही हाईवे को फिर से बंद कर दिया गया था।



गौरतलब है कि बुधवार को आई.जी. ट्रैफिक टी. नामग्याल द्वारा बनिहाल और जवाहर टनल पर बर्फबारी के बाद हुई फिसलन से बने हालात का जायजा लिया गया था। ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल यूनिट द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक वीरवार सुबह पहले हाईवे पर फंसे वाहनों को उनके गंतव्यों की ओर रवाना किया गया। इसके बाद जम्मू से श्रीनगर की ओर वाहनों को चलने की इजाजत दी गई। श्रीनगर से जम्मू की ओर वीरवार को किसी वाहन को चलने की इजाजत नहीं दी गई। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक फिलहाल हाईवे पर वाहनों को एकतरफा ही चलने की इजाजत दी जाएगी।



वहीं 30 दिनों से बंद पड़े मुगल रोड को फिलहाल खोले जाने की कोई संभावना नहीं है। मुगल रोड जम्मू संभाग के जिला राजौरी और पुंछ को कश्मीर संभाग के जिला शोपियां से जोड़ता है। इसके साथ ही श्रीनगर-लेह हाईवे भी फिलहाल ठप्प पड़ा है। बताया जा रहा है कि श्रीनगर-लेह हाईवे पर कुछ इलाकों में पांच फुट से अधिक बर्फ पड़ी होने के कारण इसके भी जल्द खुलने की संभावना नहीं है।

rajesh kumar

Advertising