श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर एक तरफा यातायात जारी, मुगल रोड दो माह से बंद

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 03:15 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्से से जोड़ने वाले श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक तरफा यातायात जारी रहेगा। पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक तरफा यातायात जारी है। राजमार्ग पर इस समय यातायात सामान्य है और पहले यहां कईं बार यहां घंटों तक वाहनों का जाम लगा रहता था। वहीं, मुगल रोड बीते दो माह से बंद है। मार्च अप्रैल तक खुलने का अनुमान है।

PunjabKesari

यातायात पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि जम्मू से श्रीनगर की ओर आज वाहनों को आने दिया जाएगा और दूसरी ओर से वाहनों को आने की अनुमति नहीं दी गयी है। उन्होंने कहा कि हल्के वाहनों को सुबह जाने की अनुमति दी गयी है जबकि भारी वाहनों को दोपहर बाद चलने की अनुमति दी गयी है। उन्होंने कहा अगले आदेश तक राजमार्ग पर एक तरफा वाहनों को चलने दिया जाएगा। केन्द्र शासित प्रदेश लद्दाख को कश्मीर के साथ जोड़ने वाला श्रीनगर-लेह 434 किलोमीटर लंबा राजमार्ग पिछले दो महीनों से बंद पड़ा है।

PunjabKesari

दो माह से बंद है मुगल रोड
जोजिला दर्रे सहित राजमार्ग पर छह से 12 फुट बर्फ जमी हुई है। इसी तरह दक्षिण कश्मीर में शोपियां को राजौरी और पुंछ और अनंतनाग-किश्तवाड़ मार्ग से जोड़ने वाली ऐतिहासिक 86 किलोमीटर लंबी मुग़ल रोड पिछले दो महीनों से बर्फ जमा होने के कारण बंद हैं। इसके मार्च-अप्रैल में खुलने का अनुमान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News