J&K: बारामूला में कोरोना से एक बुजुर्ग की मौत, मरीजों की संख्या 33 पहुंची

Sunday, Mar 29, 2020 - 11:12 AM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के बारामूला में आज कोरोना वायरस से एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। 62 वर्षीय मृतक बारामूला जिले के तंगमार्ग इलाके का रहने वाला था। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना से अब तक दो मरीज अपनी जान गंवा बैठे हैं। शनिवार को कोरोना से 13 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। इसमें से 10 कश्मीर और 3 जम्मू से हैं। लद्दाख में 13 मरीज सामने आ चुके हैं। 

 


योजना, विकास एवं निगरानी विभाग के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने कहा कि प्रशासन स्थिति पर बारिकी से नजर रखा रहा है और वैश्विक महामारी कोविड-19 से से लड़ने के लिए कई कदम उठाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आवश्यक वस्तुओं की कमी नहीं है, इसलिए घबराये नहीं। उन्होंने लोगों से अपनी यात्रा के बारे में जानकारी नहीं छुपायाने और इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए चेन ब्रेक करने में सरकार के साथ सहयोग करने की अपील की। इस मौके पर सूचना एवं जनसम्पकर् विभाग के निदेशक डॉ. सैयद सेहरिश असगर तथा एन.एच. एम. के मिशन निदेश भूपेंद्र कुमार भी मौजूद थे।



जम्मू-कश्मीर में एक दिन में 13 संक्रमित, आंकड़ा 33 पहुंचा
जम्मू-कश्मीर सरकार ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस (कोविड-19) पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। इसमें 10 कश्मीर और तीन जम्मू के हैं। इसमें से श्रीनगर के एक मरीज की मौत भी हो चुकी है। जम्मू व श्रीनगर में एक-एक मरीज ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी देकर घर में क्वारंटाइन रखा गया है। 



जम्मू कश्मीर में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 33 जिनमें से 24 कश्मीर और 9 जम्मू से हैं। कश्मीर कोरोना की चपेट में दो बच्चे भी शामिल है। दोनों आपस में भाई बहन है और आठ माह, सात साल के हैं। जम्मू के नौ मरीजों में तीन मरीज राजौरी जिले की मनकोट तहसील के रहने वाले हैं। 



जम्मू कश्मीर में 5919 लोगों को निगरानी में रखा गया है। इनमें से 3535 को होम क्वारंटाइन और 227 को अस्पतालों में क्वारंटाइन में रखा गया है। 632 का निगरानी समय खत्म हो गया है, जबकि 1525 को घरों में निगरानी में रखा गया है। कुल 532 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। 486 के टेस्ट निगेटिव और 28 के टेस्ट पॉजिटिव आए हैं, जबकि दो मरीज अब ठीक हो गए हैं। एक की मौत हो चुकी है।

 

rajesh kumar

Advertising