नजरबंदी में उमर अब्दुल्ला ने मनाया 50वां जन्मदिन, फारूक को नहीं मिली मिलने की इजाजत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 11, 2020 - 02:04 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम व नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को अपना 50वां जन्मदिन मनाया। हर साल उनका जन्मदिन परिवार वालों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धूमधाम से मनाया जाता था लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। जन्मदिन के मौके पर उमर को केवल छह लोगों से मिलने की इजाजत दी गई। यहां तक कि उन्हें अपने पिता फारूक अब्दुल्ला से भी नहीं मिलने दिया गया।

PunjabKesari
उमर अब्दुल्ला के जन्मदिन के अवसर पर उनकी बहन साफिया ने बताया केवल छह लोगों को ही उनसे मिलने की इजाजत दी गई। ऐसे में हम केक लेकर गए और उनका जन्मदिन मनाया। साफिया ने बताया कि उन्होंने अपने जन्मदिन पर कुछ निजी दोस्तों से मिलने की अनुमति मांगी थी, लेकिन मना कर दिया गया। उन्होंने कहा कि पिता अब्दुल्ला भी उन्हें जन्मदिन की मुबारकबाद नहीं दे पाए इससे वह काफी आहत हैं। अगर वे बाहर होते तो सबसे पहले मुबारकबाद देते। साफिया ने बताया कि फिलहाल पिता फारूक ने फोन पर भाई को मुबारकबाद दी है।

PunjabKesari
बता दें कि जम्मू कश्मीर से पिछले साल 2019 को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पिता पुत्र नजरबंद हैं। जहां फारूक अब्दुल्ला को उन्हीं के घर में ही नजरबंद किया गया है। इसके साथ ही कुछ ही दूरी पर स्थित श्रीनगर के एक गेस्टहाउस को जेल बनाकर उमर अब्दुल्ला को नजरबंद किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News