नगरोटा हमला: पूछताछ के दौरान ओजीडब्लू ने किए कई खुलासे, जैश आतंकियों का एक दल अमृतसर में मौजूद

Wednesday, Feb 05, 2020 - 01:30 PM (IST)

जम्मू: नगरोटा हमले में पकड़े गए ओजीडब्लू वर्करों से आए दिन नए खुलासे सामने आ रहे हैं। पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ है कि आतंकियों के एक दल पंजाब के अमृतसर इलाके में सक्रिय है। जैश आतंकी पंजाब में बड़ा हमला कर सकते हैं। जिसके लिए इन आतंकियों के पास पिस्टल, गोलाबारूद व हथियारों की खेप पहुंचाई जा चुकी है। इन्हें कुछ और हथियार भी पहुंचाए जाने वाले थे जिसे जम्मू पुलिस ने बरामद कर लिया है। इनकी बरामदगी अमृतसर के गांव राजपुरा से ओजडब्लू वर्कर समीर डार की निशानदेही पर की गई है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस की एक टीम समीर को लेकर मंगलवार को अमृतसर के गांव राजपुरा पहुंची। समीर उन्हें लेकर खाली खेत पर गया जहां उसने छुपा कर रखी गई पिस्टल और कारतूस के बारे में बताया। यह हथियार उसे 19 दिसंबर को कश्मीरी आतंकियों ने दिए थे जिसे अमृतसर में मौजूद आतंकियों ने लेना था। अब समीर के खुलासे के बाद जांच को फिर से नए सिरे से शुरू कर दिया है। बता दें कि इस हमले में पंजाब का कनेक्शन तो पहले से ही जुड़ रहा था। वहीं अब वहां मौजूद जैश आतंकियों ने पुख्ता जानकारी मिल गई है। 

मारे गए आतंकियों और ओजी वर्करों के मोबाईल फोन से कई अहम खुलासे हो सकते हैं। इसी के तहत मोबाइल जांच के लिए एनआई की स्पेशल सेल टीम को भेजा गया है। जांच के बाद इनका सारा रिकॉर्ड व डिलीट डाटा भी सामने आएगा। जिससे बाहर बैठे उनके आकाओं के बारे में जानकारी मिलने की संभावना है। 

rajesh kumar

Advertising