CAA व NRC देशहित के लिए जरूरी, धर्म के नाम पर बांटने की राजनीति बंद करे नेता: फैज खान

Saturday, Jan 04, 2020 - 06:00 PM (IST)

कटड़ा(अमित शर्मा): नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर देश के मुसलमानों को बांटने की राजनीति करने वाले नेता उक्त राजनीति बंद करें, क्योंकि यह अधिनियम किसी भी देश के नागरिक विशेषकर मुसलमानों को वेघर करने के लिए नही है। यह बात कटड़ा में गोसेवा प्रकोष्ठ मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक मोहम्मद फै़ज खान ने पत्रकारों से प्रेस वार्ता के दौरान कही। फैज़ खान ने कहा कि हिन्दोस्तान में रहना वाला हर एक हिंदू ही है, क्योंकि अगरआप मुस्लिम सहित अन्य की जाति पर निगाह डाले तो सभी के पूर्वज हिन्दू ही थे। वहीं CAA व NCR का समर्थन करते हुए फैज़ खान ने कहा कि देशहित में यह बहुत ही जरूरी है। विपक्ष वोट बैंक की राजनीति कर देश में शांति भंग करने की कोशिश कर रहा है पर देश का मुस्लिम समाज प्रबुद्ध व समझदार है जो राजनीतिक रोटियां सेंकने वाले दलों तथा नेताओं के बहकावे में नहीं आएगा।



गोसेवा सद्वभावना पदयात्रा के समापन्न पर फैज़ खान ने पूरजोर समर्थन करते हुए कहा कि गाय केवल भारत ही नहीं अपितु पूरे विश्व की माता है और इस्लाम में भी गोसेवा का जोरदार समर्थन किया गया है, जिसको लेकर अपनी पदयात्रा के दौरान समाज के लोगों को गाय माता की महत्त्वता के बारे में जानकारियां दी हैं। वहीं फैज़ खान कहा कि गाय के सरंक्षण के लिए राष्ट्रीय स्तर की नीति बनाने की अवश्यकता है ताकि खेतों में गाय के गोबर की खाद प्रचुर मात्रा में इस्तेमाल की जा सके, क्योंकि वर्तमान में यूरिया जा फिर अन्य केमीकल की खाद केंसर का कारण है जिसे बंद करना अत्यंत अवश्यक है।



वहीं राम मंदिर को लेकर फैज़ खान ने कहा कि भगवान राम देश के हर एक नागरिक जहां तक कि मुसलमानों के भी अराध्य है, भगवान राम का भव्य मंदिर बनना समाज के हर एक तबके के लिए सम्मान का क्षण है। गौरतलब है कि गोसेवा प्रकोष्ठ मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक फैज़ खान ने 24 जून 2017 को लेह-लदख से गोसेवा मिशन के लिए देश पदयात्रा आरंभ की थी, जो देश के 25 प्रदेशों से होकर 27 भाषाओं के साथ ही करीब एक करोड़ लोगों के साथ सीधा संवाद कर गाय की महत्त्वता के बारे में बताया। वहीं प्रेस वार्ता के साथ ही जनसभा आदि कर देश के करीब 25 करोड़ लोगों के साथ संवाद किया गया। 30 महीने दस दिन तक चली पदयात्रा में मोहम्मद फैज़ खान ने 15 हजार किलोमीटर का सफर तय किया और शुक्रवार को अपने साथियों संग मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजरी लगाने के साथ इस पदयात्रा का समापन्न हुआ।

rajesh kumar

Advertising