68वें दिन जाने कैसे रहे कश्मीर के हालात

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 06:37 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर में सामान्य जन जीवन शुक्रवार को लगातार 68 वें दिन भी प्रभावित रहा। मुख्य बाजार बंद और सरकारी गाड़ियां सड़कों से नदारद रही। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। कश्मीर घाटी में पांच अगस्त से लगातार बंद जारी। 

PunjabKesari

केंद्र सरकार द्वारा संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त करते हुए जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त कर इसे दो संघ शासित क्षेत्रों में बांट दिया था। अधिकारियों ने बताया कि नमाज के मद्देनजर श्रीनगर सहित कश्मीर के संवेदनशील क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि शहर और पूरी घाटी में कहीं भी प्रतिबंध नहीं है। हालांकि, घाटी के संवेदनशील क्षेत्रों में हर शुक्रवार को प्रतिबंध लगाए जाते हैं।

PunjabKesari

प्रशासन का तर्क है कि निहित स्वार्थी तत्व प्रदर्शन के लिए बड़ी मस्जिदों और धार्मिक स्थलों पर बड़ी तादाद में लोगों को एकत्र कर सकते हैं। अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर में मुख्य बाजार और अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रहे, हालांकि कुछ वेंडरों ने टीआरसी चौक लाल चौक मार्ग पर दुकानें लगाई थी। उन्होंने बताया कि श्रीनगर समेत घाटी के अन्य जिलों में निजी वाहनें सड़कों पर निर्बाध रूप से चले। हालांकि, निजी वाहनों की संख्या गुरूवार की अपेक्षा बहुत कम थी। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि हंदवाड़ा और कुपवाड़ा क्षेत्र को छोड़कर कश्मीर में चार अगस्त से मोबाइल सेवा लगातार निलंबित है। उन्होंने बताया कि घाटी में इंटरनेट सेवाएं भी तब से बाधित हैं। उन्होंने बताया कि छात्र भी स्कूल और कालेज नहीं पहुंच रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News