जम्मू-कश्मीर में अब सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल करने वालों की खैर नहीं !

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 12:02 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का गलत इस्तेमाल करने और फर्जी खबरें फैलाकर समाज में तनाव और अस्थिरता पैदा करने वालों के खिलाफ एक्शन लिया है। श्रीनगर के साइबर पुलिस स्टेशन ने घाटी में सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल करने वालों पर UAPA कानून के तहत कार्रवाई की है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कई तरह के प्रतिबंध लगे हुए हैं। अभी भी यहां इंटरनेट की सेवाएं पूरी तरह से शुरू नहीं की गई हैं।

 

PunjabKesari

इसी बीच, कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि सरकारी आदेशों का उल्लंघन कर वीपीएन के जरिए सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का गलत इस्तेमाल करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कारर्वाई की जाएगी। सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का गलत इस्तेमाल होने के मामले का संज्ञान लेते हुए कश्मीर क्षेत्र के श्रीनगर साइबर पुलिस स्टेशन ने एम उन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है जिन्होंने सरकारी आदेशों का उल्लंघन कर सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का दुरुपयोग कर समाज में गलत और फर्जी तथ्यों को प्रचारित करने का काम किया है।

PunjabKesari

कुछ लोग सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का गलत इस्तेमाल कर फर्जी तथ्यों के जरिए समाज में अलगाववादी विचारधारा का प्रसार कर रहे हैं। भारतीय दंड संहिता की धारा 505 और सूचना एवं प्रौद्योगिकी कानून की धारा 66-ए (बी) के तहत यह प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News