नगरोटा हमला: NIA ने पुलवामा जिले में 7 जगहों पर मारे छापे

Thursday, Feb 27, 2020 - 12:08 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पिछले महीने एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद मामले की जांच कर रही NIA ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सात जगहों पर छापे मारे। अधिकारियों ने कहा कि जैश कमांडर जाहिद अहमद वानी के करीमाबाद स्थित घर पर छापे मारे गए। पेशे से चालक और 31 जनवरी को नगरोटा मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किए गए समीर अहमद डार के घर पर भी छापा मारा गया। आत्मघाती बम हमलावर आदिल डार का चचेरा भाई समीर अहमद डार घटना में गिरफ्तार किए गए पांच लोगों में शामिल है। 



बता दें कि आदिल डार ने पिछले साल पुलवामा में हमला कर सीआरपीएफ के 40 जवानों की जान ले ली थी। 31 जनवरी की मुठभेड़ के सिलसिले में पुलवामा से गिरफ्तार किए गए तीन सक्रिय कार्यकर्ताओं - सुहेल जावेद लोन, जहूर अहमद खान और शोएब मंजूर के घरों पर भी तलाशी ली गई।



समीर अहमद डार जैश आतंकियों को एक ट्रक में कश्मीर घाटी लेकर जा रहा था और आतंकियों के डार से नहीं मिल पाने की स्थिति में दूसरे संपर्क सूत्र के तौर पर जम्मू का छात्र लोन था। जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 31 जनवरी को बन टोल प्लाजा पर पुलिस के साथ भीषण संघर्ष में आतंकी मारे गए। घटना में एक पुलिस कांस्टेबल भी घायल हो गया।

 

rajesh kumar

Advertising