संस्कृति को बढ़ावा देने की नई नीति का मसौदा तैयार : महबूबा

punjabkesari.in Thursday, Jun 15, 2017 - 12:22 PM (IST)

श्रीनगर : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज संस्कृति विभाग से प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए वार्षिक कैलेंडर जारी करने को कहा है। उन्होंने किशोरों में कला प्रदर्शन के प्रति रुचि पैदा करने के लिए कार्यक्रम करवाने का निर्देश भी दिया। संस्कृति विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने विभाग के अधीनस्थ सभी विंगों से कहा कि राज्य में वर्ष भर सांस्कृतिक गतिविधियों को जारी रखें। उन्होंने कहा कि संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए नई नीति का मसौदा तैयार किया गया है। बैठक में संस्कृति, पर्यटन और शिक्षा राज्य मंत्री प्रिया सेठी भी उपस्थित थीं।

 

मुख्यमंत्री ने विभाग को निर्देश दिया कि इस तरह की गतिविधियों में केंद्र सरकार की प्रायोजित योजनाओं का उपयोग करें। उन्होंने कश्मीर में सूफियाना संगीत के कला विद्यालय की स्थापना के लिए भूमि की शीघ्र पहचान का निर्देश दिया। बैठक में सूचित किया गया कि कला अकादमी, संस्कृति और भाषा ने पिछले वर्ष लगभग 500 साहित्यिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए। अकादमी नई पहल के रूप में कश्मीर सांस्कृतिक केंद्र और जम्मू राइटर्स क्लब की स्थापना करने की योजना बना रही है। 

 


उल्लेखनीय है कि इस बैठक में मुख्य सचिव बी.बी. व्यास, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव रोहित कंसल, आयुक्त सचिव वित्त नवीन चौधरी, मुख्यमंत्री के सचिव एम.एच.एच. मलिक, सचिव संस्कृति दिलशाद खान, सचिव कला संस्कृति एवं भाषा अकादमी डा. अजीज हाजनी, निदेशक पुस्तकालय मुख्तार उल अजीज आदि मौजूद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News