NC पार्टी ने अनुच्छेद-370 को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया: जितेंद्र सिंह

Thursday, Dec 05, 2019 - 05:10 PM (IST)

जम्मू: केंद्र सरकार के राज्यमंत्री डाॅ जितेंद्र सिंह ने नेशनल कांफ्रेंस पर जम्मू-कश्मीर में स्वार्थी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने अनुच्छेद-370 को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया है। संसद सत्र में बहस के दौरान सिंह ने नेकां द्घारा उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि 370 का दुरूपयोग करते हुए शेख अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा का कार्यकाल पांच साल के बजाए 6 साल रखा। यही नहीं नैकां पर अपनी मनमर्जी का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि शेख अब्दुल्ला के जन्मदिन के मौके पर सरकारी छुट्टी कर दी। इस पार्टी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी और महाराजा के जन्मदिन पर छुट्टी की मांग को हमेशा नजरअंदाज किया। 



सिंह ने नेकां को घेरते हुए कठुआ मामले का जिक्र कर कहा कि लोगों ने इस मामले को लेकर सीबीआई की जांच की मांग की थी लेकिन पार्टी ने नहीं सौंपी। लेकिन अब जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बन जाने के बाद कोई भी कश्मीर केंद्रित पार्टी सीबीआई को लेकर जम्मू-कश्मीर में मनमर्जी नहीं कर सकती। सिंह ने कहा अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद घाटी में धीरे-धीरे हालात सामान्य होने लगे हैं बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। मोबाइल इंटरनेट पर प्रतिबंध होने से आतंकवाद को रोकने में कामयाबी मिली है।



आपकों बता दें कि जितेंद्र सिंह संसद में नेशनल कॉन्फ्रेंस सांसद हसनैन मसूदी द्घारा कश्मीर हालात पर रखे अपने विचारों का जवाब दे रहे थे। सांसद ने बहस के दौरान कहा कि कश्मीर में अभी भी राजनीतिक नेताओं को घर में नजरबंद रखा गया है। इंटरनेट बंद होने से छात्रों के साथ व्यापारियों के कामकाज भी प्रभावित हो रहे हैं।


 

rajesh kumar

Advertising