नेशनल कांफ्रेंस ने राज्यपाल से मांगी फारूक और उमर से मिलने की अनुमति

Friday, Oct 04, 2019 - 03:04 PM (IST)

जम्मू(सतीश): जम्मू-कश्मीर में बी.डी.सी. के चुनावों के मद्देनजर जम्मू संभाग के नेताओं की नजरबंदी को समाप्त करने के बाद आज जम्मू और कश्मीर नैकां ने राज्यपाल सत्य पाल मलिक से जम्मू के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को पार्टी अध्यक्ष डा. फारुक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मिलने की अनुमति देने का आग्रह किया है। जो वर्तमान में श्रीनगर में नजरबंद हैं। 



शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के बाद पार्टी भविष्य के लिए अपनी कार्रवई तय करेगी। जम्मू में विरष्ठ नेताओं पर लगे प्रतिबंधों को हटाने के तुरंत बाद बुलाई गई शेर-ए- कश्मीर भवन में एक बैठक में पार्टी ने राज्य में राजनीतिक स्थिति पर विस्तृत समीक्षा भी की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए नैकां के प्रांतीय अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह राणा ने कहा कि बैठक में सर्वसम्मति से सांप्रदायिक सद्‍भावना एकता, एकजुटता और समावेसी लोकतांत्रिक राजनीति के बंधन को मजबूत करने पर बल दिया गया। राणा ने कहा कि नैकां पार्टी ने कठिन समय में भी राज्य के लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष लोकाचार को बनाए रखने में अहम भूमिका के मद्देनजर स्थिति पर चिंता व्यक्त की।



नैकां ने सभी राजनीतिक नेताओं की तत्काल रिहाई लोगों की स्वतंत्र आवाजाही और अभिव्यक्ति पर प्रतिबंध हटाने तथा लोकतंत्र के बहाल कर स्वतंत्रता सुनिश्चित करने की मांग की पार्टी के नेताओं ने अध्यक्ष डा फारुक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला  सहित अन्य नेताओं की निरंतर हिरासत पर नाराजगी वयक्त की। उन्होंने कहा कि डा. फारुक अब्दुल्ला पूर्व केंद्रीय मंत्री के अलावा एक मौजूदा सांसद और 5 बार राज्य के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। देश की लोकतांत्रिक राजनीति में उनकी अपार और मह्त्वपूर्ण भूमिका है। राज्य की शांति और प्रगति में उनका अहम योगदान है।

 

 

 

rajesh kumar

Advertising