PM मोदी आज कटरा को देंगे दो सौगात

Monday, Apr 18, 2016 - 11:41 PM (IST)

जम्मू : जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ्ती नीत पीडीपी -भाजपा सरकार बनने के बाद पहली बार रियासत में आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेयासी जिले में वैष्णोदेवी के आधार शिविर कटरा को सुपरस्पेशल्टी अस्पताल और स्पोर्टस कांप्लेक्स के रूप में दो सौगातें देंगे। पीएम मोदी श्रीमाता वैष्णोदेवी तीर्थस्थल बोर्ड की ओर से ककरायल में निर्मित सुपरस्पेशल्टी अस्पताल और कटरा में स्पोट््र्स कांप्लेक्स का उद्घाटन करेंगे। मोदी इससे पहले श्रीमाता वैष्णोदेवी विश्वविद्यालय के पांचवें दीक्षान्त समारोह में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेंगे ।

पीएम मोदी विश्वविद्यालय के स्टेडियम में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री डा जितेंद्र सिंह,राज्यपाल एन एन वोहरा ,मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ,उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ,जम्मू कश्मीर के वित्त राज्य मंत्री अजय नंदा, नारायण हृदयालय प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष देवी प्रसाद शेट्टी, तथा राज्य के कई मंत्री एवं विधायक और बोर्ड के अधिकारी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की कटरा की यह दूसरी यात्रा है। जुलाई 2014 में मोदी ने दिल्ली से कटरा के बीच चलने वाली श्री शक्ति एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी। इस बार मोदी का फिलहाल मां के दर्शन करने का कार्यक्रम नहीं है।

प्रधानमंत्री के आगमन से पहले कटरा समेत पूरे रियासत में सुरक्षा चाक -चौबंद कर दी गई है। मोदी की यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब हंदवाडा की घटना को लेकर घाटी में तनाव का माहौल है। मोदी के आगमन से पहले मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने राज्य की जनता खासकर युवाओं से शांति बहाली में सरकार की मदद करने की अपील की है। राज्यपाल ने इन दोनों संस्थानों के उद्घाटन के वास्ते समय निकालने के लिए मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Advertising