‘मिशन जम्मू-कश्मीर’ के तहत साम्बा जिले में पहुंचे मोदी के मंत्री

2020-01-19T13:11:57.33

साम्बा(संजीव): मोदी सरकार की पहल पर केन्द्रीय भारी उद्योग राज्य मंत्री एवं संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल साम्बा जिले के खढ़ा-मडाना (पुरमंडल) पहुंचे और लोगों से मिले। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. देवेन्द्र्र मन्याल व डिप्टी कमिश्रर रोहित खजूरिया सहित जिला प्रशासन के आलाधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया। बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से 18 से 24 जनवरी के बीच अनेक मंत्रियों को जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश में भेजा जा रहा है। इन मंत्रियों को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पिछले 5 महीनों में बनाई गईं विकास नीतियों का प्रचार-प्रसार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। मेघवाल ने पुरमंडल ब्लॉक की विभिन्न पंचायतों से आए लोगों की समस्याएं सुनी और उन्हें हल करने का आश्वासन दिया।

PunjabKesari

इस मौके पर मेघवाल ने कहा कि लोगों ने पीने के पानी की कमी का मुद्दा उठाया और बिजली, सड़कों, स्कूलों के उन्नयन, बेरोजगारी जैसे मुद्दों को भी उनके समक्ष रखा। इससे पहले मेघवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों से जम्मू-कश्मीर में किए जा रहे विकास कार्यों का संदेश स्थानीय लोगों तक पहुंचाने को कहा है। मोदी सरकार को जनहित की सरकार बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने ग्रामीण इलाकों पर विशेष ध्यान देने और स्थानीय लोगों से संवाद करने को भी कहा है ताकि लोगों की तकलीफों को कम किया जा सके।

PunjabKesari

कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय राज्यमंत्री ने पेयजल योजना का भी शिलान्यास किया और बाद में पौधारोपण अभियान की शुरूआत की। इसी प्रकार केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे जिले के छजवाल (सपवाल) पहुंचे और लोगों से सीधा संवाद कर उनकी समस्याएं जानी। इस मौके पर बड़ी संख्या में क्षेत्र के सरपंच-पंच व अन्य लोग भी मौजूद रहे।


Author

rajesh kumar

Related News