Modi की 7 मार्च की श्रीनगर रैली तय करेगी BJP की रणनीति, कई दलों के नेता हो सकते पार्टी में शामिल

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 02:24 PM (IST)

जम्मू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 7 मार्च को श्रीनगर में रैली लोकसभा चुनाव के लिए जम्मू-कश्मीर में भाजपा की रणनीति तय करेगी। इस रैली में आई.ए.एस. अधिकारी समेत कई दलों के नेता भाजपा में शामिल होकर नैशनल कांफ्रैंस और पी.डी.पी. को उसी के गढ़ में बड़ा झटका दे सकते हैं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद कश्मीर में होने जा रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुटाने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। 4 मार्च सोमवार को राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ समेत प्रदेश के नेताओं में प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना, महासचिव संगठन अशोक कौल, महासचिव एवं कश्मीर प्रभारी सुनील शर्मा श्रीनगर में प्रधानमंत्री मोदी की रैली के संदर्भ में अहम बैठक करेंगे।

रैली से पहले श्रीनगर में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर दिया गया है और सेना, अर्ध सैनिक बलों और पुलिस की टीमों को चप्पे-चप्पे पर तैनात किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर की 5 लोकसभा सीटों में से 2 सीटों पर भाजपा अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी की रैली के बाद अन्य तीनों लोकसभा सीटों पर भी उम्मीदवार तय होंगे।

भाजपा इस बार अनंतनाग राजौरी लोकसभा सीट पर खास फोकस किए हुए है। इस सीट पर भाजपा विजयी होने वाले उम्मीदवार को उतारकर बड़ा संदेश देना चाहती है कि अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद जम्मू-कश्मीर में भाजपा 3 लोकसभा सीटों को जीतने में कामयाब हुई है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा जम्मू-कश्मीर में 2 सीटें जीत पाई थी। तीन सीटों पर नैशनल कांफ्रैंस ने जीत दर्ज की थी।

ये भी पढ़ेंः- मां वाष्णो देवी के प्रति भक्तों की आस्था, साल के पहले 2 महीनों में इतने श्रद्धालुओं ने किए दर्शन


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Neetu Bala

Recommended News

Related News