OIC ने न्यूयार्क में बैठक के लिए मीरवाइज को किया आमंत्रित

Saturday, Sep 10, 2016 - 12:15 PM (IST)

श्रीनगर : आर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (ओआईसी) ने न्यूयॉर्क में इस महीने आयोजित होने वाली अपनी वार्षिक विदेश मंत्रियों की समन्वय बैठक में हुर्रियत कान्फ्रेंस के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फ ारूक को आमंत्रित किया है।
 


मीरवाइज को यह आमंत्रण ओआईसी डाइरेक्टर जनरल ऑफ कैबिनेट यूसुफ अल ओतआमीन से एक पत्र के जरिए मिला। इस पत्र को हुर्रियत ने मीडिया को जारी किया।
अल ओतआमीन ने मीरवाइज को भेजे पत्र में लिखा है कि मुझे आपको यह सूचित करने का सम्मान मिला है कि ओआईसी विदेश मंत्रियों की वार्षिक समन्वय बैठक के साथ ही जम्मू कश्मीर पर ओआईसी सम्पर्क समूह की बैठक न्यूयार्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुुख्यालय में 19 से 22 सितम्बर 2016 तक आयोजित होने वाले संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सत्र के दौरान होगी।


अल ओतआमीन ने मीरवाइज को संबोधित पत्र में कहा कि इस संबंध में मुझे आपको न्यूयॉर्क में होने वाली उपरोक्त उल्लेखित बैठकों के लिए आमंत्रित सदस्य के तौर पर आमंत्रित करने में प्रसन्नता हो रही है।


हुर्रियत ने कहा कि मीरवाइज का हिस्सा लेना संभव नहीं है क्योंकि वह अभी भी नजरबंद हैं और उनका पासपोर्ट पिछले चार वर्षों से सरकार ने जब्त कर रखा है।
 

Advertising