अंद्राबी ने अमरनाथ यात्रा और ईद-उल-फितर के प्रबंधों को दिया अंतिम रूप

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 05:52 PM (IST)

श्रीनगर : सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री सईद फारूक अहमद अंद्राबी की अध्यक्षता में हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में वार्षिक अमरनाथ यात्रा और ईद-उल-फितर के प्रबंधों को अंतिम रूप दिया गया। बैठक के दौरान ईद समारोह को देखते हुए बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता पर भी विस्तृत चर्चा की गई। मंत्री ने संबंधित विभागों को इस तरह के विषेश अवसरों पर लोगों की जरूरतों को पूरा करने हेतु पर्याप्त कदम उठाने के लिए कहा। 

 


उन्होंने पी.डी.डी. के अधिकारियों को त्यौहारों के दिनों में पर्याप्त बिजली उपलब्ध करवाने तथा पी.एच.ई. विभाग को इस संबंध में किसी भी क्षेत्र में पानी की कमी को दूर करने हेतु टैंकरों के जरिए पानी पहुंचाने के लिए कहा है। इसके अतिरिक्त उन्होंने एफ.सी.एस. एंड सी.ए. तथा अन्य संबंधित विभागों को उचित मूल्यों पर चीनी, मिट्टी का तेल, मांस तथा मुर्गी जैसी आवश्यक सामग्रियों की उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए। 

 

 

मंत्री ने अमरनाथ यात्रा के प्रबंधों की समीक्षा करते हुए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को यात्रियों की सुविधा के लिए सुरक्षा, यातायात, पेयजल, बिजली, साफ -सफाई तथा स्वास्थ्य सेवा जैसे सभी प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में मंडलायुक्त जम्मू डॉ. मंदीप कुमार भंडारी, आई.जी.पी. जम्मू, डॉ. एस.डी. सिंह जम्वाल तथा कार्यकारी अभियंता मौजूद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News