बिजबिहाडा हमला : राज्य के शांति प्रयासों को नाश करने के प्रयास किए जा रहे हैं: महबूबा

Saturday, Jun 04, 2016 - 11:06 AM (IST)

जम्मू कश्मीर : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अनंतनाग जिले के बिजबेहाड़ा क्षेत्र में बीएसएफ के एक वाहन पर आतंकवादी हमले, जिसमें तीन सुरक्षाबल कर्मियों की जान चली गई, की कड़ी निंदा की है।


हमले के  बाद मुख्यमंत्री ने बीएसएफ  महानिदेशक के के शर्मा से बात की और इस हमले में बीएसएफ  कर्मियों की मौत पर पीड़ा और दु: ख व्यक्त किया।
एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह के मूर्खतापूर्ण हमले सरकार के शांति प्रयासों को पटरी से उतारने तथा राज्य में आर्थिक कायाकल्प गतिविधियों को नुकसान पुहंचाने के लिए शांति के प्रतिकूल तत्वों द्वारा एक हताश प्रयास है।


महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हितों के प्रतिकूल तत्व हमेशा शांति प्रयासों को पटरी से उतारने की कोशिश करते है और बिजबेहाडा में यह आतंकवादी हमला सरकार द्वारा फिर से शुरू की गई शांति और विकास की पहल को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से किया गया है।


उन्होंने कहा कि ये तत्व हमेशा जम्मू-कश्मीर के हितों के खिलाफ रहे है और राज्य व क्षेत्र के लोगों के व्यापक हित में शुरू किए गए किसी भी शांति प्रयास को पटरी से उतरने की कोशिश है। ऐसे नृशंस हमले और हत्याएं केवल लोगों के लिए दुख और सुरक्षा बलों के कर्मियों और नागरिकों, दोनों के पीड़ित परिवारों के लिए त्रासदियां लाते हैं।
उन्होंने कहा कि इस तरह के रक्त रंजित कृत्यों का एकमात्र उद्देश्य राज्य में अशांति बनाए रखना है और हाल ही में हुए हमले माहौल कोफिर से विशैला  बनाने के उद्देश्य से है।


महबूबा ने सुरक्षाबल कर्मियों के शोक संतप्त परिवारों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए नागरिकों सहित घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना की।
उन्होंने कहा कि मैं उन परिवारों जिन्होंने आज के हमले में अपने प्रियजनों को खो दिया है, के साथ दिल से संवेदना व्यक्त करती हूॅं।
 

Advertising