सीएम महबूबा की पुलिस को सलाह, आतंकी बनने के लिए घर से भागे युवाओं को मुख्यधारा से जोड़ें

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2016 - 04:40 PM (IST)

श्रीनगर: मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पुलिस कोएक सलाह दी है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी बनने के लिए जो युवक घर से भाग जाते हैं, उन्हें मुठभेड़ों में मारने की वजाय मुख्यधारा से जोडऩे का प्रयास किया जाना चाहिए।

उन्होंने यह बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में जारी अस्थिरता और हिंसा के परिपेक्ष्य में कही है। उन्होंने कहा,‘वो जो हथियार उठा चुके हैं या जिन्होंने हथियार उठाये नहीं पर फिर भी घरों से गायब हंै, उन्हें घर वापिस लाने के लिए प्रयास किए जाने चाहिए। मैं पुलिस से निवेदन करती हूं कि मुठभेड़ों में उन्हें मारने की जगह अबर मुमकिन होतो उन्हें सही रास्ते लाया जाए। वे स्थानीय हैं। उन्हें बैट दो, बाल दो और अच्छी शिक्षा दो न कि बंदूक।’


श्रीनगर के जीवान में पुलिस आडिटोरियम में आयोजित पुलिस दिवस पर सीएम ने यह बात कही। उन्होंने आफस्पा को हटाने की बात पर भी जोर दिया। महबूबा ने कहा कि वार्ता शुरू होनी चाहिए। हम लाठियों और बंदूकों की नोक पर किसी को बात करने के लिए विवश नहीं कर सकते। इसके लिए आफस्पा जैसे काले कानून को समाप्त करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पुलिस आतंकियों से निपटते समय इस बात को ध्यान में रखे कि स्थानीय लोगों को कुछ नहीं होना चाहिए।



सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News