महबूबा ने कहा कि विवाद कोई भी हो, हल का रास्ता सिर्फ वार्ता है

Wednesday, Jan 20, 2016 - 01:29 PM (IST)

जम्मू कश्मीर : पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भारत और पाकिस्तान के बीच सुलह प्रक्रिया को सराहा है। महबूबा ने कहा कि क्षेत्र में शांति और स्थायित्व सुनिश्चित करने के प्रयास में एक नई दिशा मिलेगी।

 
महबूबा मुफ्ती ने को ईरान और पश्चिमी देशों के बीच सुलह का स्वागत करते हुए कहा कि तेहरान परमाणु समझौते ने एक बार फिर साबित किया है कि किसी भी विवाद के हल के लिए बातचीत और आपसी सहयोग के अलावा अन्य कोई विकल्प नहीं है।

 
यहां जारी एक बयान में दक्षिण कश्मीर से सांसद महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह एक संयोग है कि ईरान व वैश्विक ताकतों के बीच आपसी सहयोग और सहमति की शुरुआत भी ठीक उसी समय हुई हैए जब नई दिल्ली व इस्लामाबाद के बीच फिर से वार्ता प्रक्रिया शुरू हुई है। हमें उम्मीद है कि फिर से शुरू हुई सुलह की यह प्रक्रिया पूरे क्षेत्र में अमन और खुशहाली के प्रयासों को नई गति देगी।

 
उन्होंने कहा कि कि सुलह के यह नए प्रयास भारतए पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच विकास और आर्थिक सहयोग के दायरे का विस्तार करेंगे। इस पूरे क्षेत्र में सहकारिता और आपसी सहयोग आगे चलकर सभी विवादास्पद मुद्दों के शांतिपूर्ण हल का जरिया बनेगा।
पीडीपी प्रमुख ने कहा है किए हमारे प्रतिभाशाली नौजवान इस क्षेत्र में विवाद और तनाव के कारण ही वैश्विक विकास और उन्नति का लाभ उठाने से वंचित रहे हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू.कश्मीर के लोगों के लिए अमन और स्थिरता ही सबसे बड़ी जरूरत रही हैए क्योंकि वही भारत.पाक के तनावपूर्ण संबंधों से सबसे ज्यादा नुकसान में हैं।
 
Advertising