पुलवामा हमला: मल्टीनेशनल कंपनी की जॉब छोड़ शहीद मेजर की पत्नी आर्मी करेगी ज्वाइन

Thursday, Feb 20, 2020 - 01:04 PM (IST)

श्रीनगर: 28 साल की निकिता कौल भारतीय सेना में शामिल होने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के खिलाफ चलाए गए ऑप्रेशन में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल की पत्नी निकिता कौल अब भारतीय सेना से जुड़कर देश की सेवा करेंगी। बता दें कि पिछले साल फरवरी में पुलवामा अटैक के बाद जैश के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में मेजर विभूति शहीद हो गए थे।



कश्मीर की रहने वाली निकिता कौल ने एस.ए.सी. (शॉर्ट सिलैक्शन कमीशन) की परीक्षा के साथ-साथ इंटरव्यू भी पास कर लिया है। वह मैरिट लिस्ट के जारी होने का इंतजार कर रही हैं। इसके बाद वह कैडेट के तौर पर सेना में शामिल होंगी। बता दें कि उनकी शादी को एक साल ही पूरा हुआ था कि 18 फरवरी, 2019 को पुलवामा में सी.आर.पी.एफ. जवानों पर हुए आतंकी हमले के जवाब में चलाए गए ऑप्रेेशन में मेजर विभूति शहीद हो गए थे। कौल दिल्ली में अपने पेरैंट्स के साथ रहती हैं और एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करती हैं। 



ऐसे में शहीद विभूति की मां का कहना है कि निकिता सैन्य अफसर बनकर अपने शहीद पति के सपने को साकार करना चाहती है। आने वाले कुछ दिनों में वह सेना की वर्दी पहनकर देश की सेवा करेगी। 34 वर्षीय मेजर विभूति ढौंडियाल सेना के 55 आरआर में तैनात थे और तीन बहनों के इकलौते भाई थे। उनकी शादी साल 2018 के अप्रैल माह में निकिता कौल से हुई थी। शादी के एक साल बाद ही उन्होंने आतंकियों के साथ लोहा लेते हुए शहादत को गले लगा लिया था। मुश्किल घड़ी में उनकी पत्नी ने न केवल खुद को संभाला बल्कि परिवार वालों को भी संभाला। कौल का कहना है कि पति के शहीद हो जाने के बाद सामान्य जीवन में वापस लौटना इतना आसान नहीं होता और फिर काम में जुट जाना। उम्मीद है कि यह दर्द कम होगा।

rajesh kumar

Advertising