जम्मू में भारी बारिश से कई सड़कें झील में तब्दील

Thursday, Jul 13, 2017 - 02:25 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू शहर व आसपास के लोगों के लिए बुधवार सुबह की बारिश आफत बन कर आई। कहीं बारिश के पानी से सड़कें जलमग्न और झील में तब्दील हो गई तो कहीं यह पानी लोगों के घरों में जा घुसा, जिससे दिन भर लोग परेशान रहे। तवी नदी भी उफान पर रही जिससे निचले क्षेत्रों में पानी भरने की अशंका बनी हुई है। वहीं मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार अगले 24 घंटों में संभाग के पहाड़ी व मैदानी इलाकों में और अधिक बारिश होने की संभावना बनी हुई है। इससे जहां लोगों को एक तरफ गर्मी से राहत मिलेगी।

 

बारिश उस समय शहर के लोगों के लिए आफत बन गई, जब शहर की गलियां बारिश के पानी से भर गईं और यह पानी लोगों के घरों व दुकानों में जा घुसा। शहर के भगवती नगर, साइंस कालेज के पीछे व अन्य कई क्षेत्रों की गलियों में भारी जलभराव होने से यह पानी लोगों के घरों में जा घुसा, जिससे लोगों को नुक्सान झेलना पड़ा। बारिश बंद के होने के बाद भी कई क्षेत्रों में पानी भरा देखा गया, जिसे घरों व गलियों से निकालने में लोगों को घंटों लगे।

 

इधर, शहर की सड़कों पर भारी जलभराव के कारण लोगों व वाहन चालकों को काफी परेशानियों से दो-चार होना पड़ा। यह जलभराव शहर के साइंस कालेज रोड, डोगरा चौक, कैनाल रोड, त्रिकुटा नगर, गांधी नगर, शास्त्री नगर, नरवाल, शक्ति नगर, बक्शी नगर व राजिन्द्र नगर की गलियों व सड़कों पर देखने को मिला। इस कारण इन क्षेत्रों में सड़कों पर वाहन चालकों व राहगीरों को काफी परेशानी हुई। इसके चलते कई दुकानदारों व लोगों में निगम के प्रति गहरा रोष था। लोगों का आरोप था कि पानी की निकासी का उचित प्रबंधन न होने के कारण ही पानी घरों व दुकानों में घुसा है। कुछ लोगों का कहना है कि निगम ने समय रहते पानी की निकासी का उचित प्रबंधन नहीं किया था। ऐसे में लोगों को निगम की गलती का खमियाजा भुगतना पड़ रहा है। 

Advertising