मनकोट सेक्टर के जंगलों में भड़की आग, बारूदी सुरंगें फटने से लोगों में दहशत

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 01:33 PM (IST)

पुंछ: जम्मू-कश्मीर संभाग के पुंछ के मेंढर सब डिवीजन में इस समय दहशत का माहौल बना हुआ है। पाकिस्तान सीमा में भड़की आग ने भारतीय सीमा प्रवेश करते हुए मनकोट सेक्टर के जगलों को अपनी चपेट में ले लिया है। बीती रात से भड़की इस आग की चपेट में बारूदी सुरगों के आने से फटना शुरू हो गई हैं। इससे सुरक्षा पर तैनात जवानों की परेशानी बढ़ना शुरू हो गई है। हालांकि सेना के जवानों ने आग को बुझाने का काम शुरू किया लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं  पाया जा सका है। आग की चपेट में आधा दर्जन बारूदी सुरंगें फट चुकी हैं।

PunjabKesari

सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि जनवरी माह से अब तक इस सेक्टर में चौथी बार आग लगी है। बीती रात यह आग पाकिस्तानी से शुरू हुई जोकि अब भारतीय सीमा में प्रवेश कर चुकी है। आग पर काबू पाने के लिए सेना के जवान सुबह से लगे हुए हैं लेकिन बारूदी सुरगों के फटने से आग बुझाने में परेशानी आ रही है। अब तक 6 बारूदी सुरंगें फट चुकी है जिससे आस पास के इलाकों में भय का माहौल बना हुआ है। बारूदी सुरंगें फटने से लोगों को लग रहा है कि पाकिस्तान ने फायरिंग शुरू कर दी है। ऐसे में लोग बंकरों की शरण में पनाह लिए हुए हैं।

PunjabKesari

जंगल में अभी भी आग लगी हुई है। लोगों का कहना है कि इस वक्त घास सूख चुकी है जिससे आग जल्दी से फैल रही है। वहीं घुसपैठ रोकने के इरादे से जंगल में बिछाई गई बारूदी सुरंगें राहत कार्य में बाधा पैदा कर रही है। फिर भी सेना के जवान आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News