जम्मू-कश्मीर में कोरोना की झूठी अफवाह फैलाने वालों की खैर नही, होगी जेल

Thursday, Mar 19, 2020 - 02:32 PM (IST)

जम्मू: जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह फैलाने वालों की अब खैर नही। प्रशासन ने ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्ती से निपटने का फैसला किया है। वहीं किश्तवाड़ में पुलिस ने कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत की सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। किश्तवाड़ के उपायुक्त राजिन्दर सिंह तारा ने बताया कि सोशल मीडिया में कोराना वायरस से एक व्यक्ति की मौत की झूठी खबर सोशल मी़डिया में फैलाई जा रही थी और मृतक को किश्तवाड़ निवासी बताया जा रहा था। अधिकारी ने कहा मृतक की पहचान बारमार के बबलू राम के रूप में हुई है और वह कई दिनों से लापता चल रहा था तथा अन्य बीमारी के कारण उसकी जम्मू में मौत हो गई थी। उपायुक्त ने कहा बबलू की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई खबर पूरी तरह से निराधार है और अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति की पहचान कर ली गई है और एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।



तीन पॉजीटिव मामलों की पुष्टि
उल्लेखनीय है कि केन्द्रशासित प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के तीन पॉजीटिव मामलों की पुष्टि हुई है। सरकार के प्रवक्ता और प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने आज कहा कि 2802 लोगों को निगरानी के लिए सूचीबद्ध किया गया है, जिनमें से 2128 को घर पर अलग से रखा गया है और 28 लोगो को अस्पताल में अलग वार्ड में रखा गया है जबकि 346 लोगों को घर पर निगरानी में रखा गया है। उन्होंने कहा कि 300 लोगों की 28 दिन की निगरानी पूरी हो गई है और कहा कि संदिग्ध 145 नमूनों को अभी तक परीक्षण के लिए भेजा गया है जिसमें से 118 की रिपोर्ट निगेटिव आई है और तीन की पॉजीटिव आई है जबकि 24 की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।



अफवाह पर विश्वास न करें
श्री कंसल ने लोगों को अफवाह पर ध्यान नहीं देने का आग्रह किया है और लोगों से भयभीत नहीं होने की सलाह दी है तथा इस संबंध में सरकार द्वारा जारी सूचना पर भरोसा करने की भी अपील की है। श्री कंसल ने ट्वीट किया मित्रों शांत रहिए। किसी तरह की अफवाह नहीं फैलाएं और न ही अफवाह पर विश्वास करें। कश्मीर में अभी तक एक पॉजीटिव मामला सामने आया है। कृप्या अफवाह न फैलाएं। 

 

 

rajesh kumar

Advertising