माछिल-कुपवाड़ा सड़क को फिर से खोला गया, श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पांचवें दिन भी बंद

Sunday, Dec 01, 2019 - 03:46 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती शहर माछिल और नियंत्रण रेख के समीप गावों समेत दूरदराज के क्षेत्रों को जोड़ने वाली माछिल-कुपवाड़ा सड़क को यातायात के लिए फिर से खोल दिया गया है। सीमावर्ती शहर गुरेज और नियंत्रण रेखा के समीप के गावों की तरफ जाने वाली सड़क भारी बफर्बारी के कारण अभी भी बंद है और सड़क पर जर्मा बर्फ को हटाने का काम जारी है। वहीं लद्दाख और कश्मीर घाटी को जोड़ने वाला श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग भारी बफर्बारी के बाद कई फुट तक बर्फ जम जाने के कारण रविवार को पांचवें दिन भी बंद रहा।



श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पांचवे दिन भी बंद
पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि बर्फ को साफ किए जाने का काम पूरा हो जाने के बाद माछिल-कुपवाड़ा सड़क को सड़क पर यातायात की अनुमति दे दी गई है। कुपवाड़ा-केरन और कुपवाड़ा-करनाह सड़का को पहले ही खोल दिया गया है हालांकि इस बीच हिमस्खलन होने के बाद कुपवाड़ा करनाह सड़क पर यातायात कई घंटों तक बाधित रहा। इस बीच लद्दाख और कश्मीर घाटी को जोड़ने वाला श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग भारी बफर्बारी के बाद कई फुट तक बर्फ जम जाने के कारण रविवार को पांचवें दिन भी बंद रहा। 



श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए खुला
राजमार्ग के सोनमार्ग पर फंसे श्रीनगर जाने वाले वाहनों को शनिवार रात निकाल लिया गया है। बफर्बारी के कारण ऐतिहासिक 86 किलोमीटर मुगल रोड छह नवंबर से ही बंद है जबकि कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाले श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए खोल दिया गया है। एक यातायात पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारी मोटर वाहनों को केवल जम्मू से श्रीनगर की ओर जाने की अनुमति दी गई है लेकिन हल्के मोटर वाहन दोनों तरफ से आवाजाही कर सकते हैं। 

rajesh kumar

Advertising