मोबाइल फोन पर करें मां वैष्णो देवी के लाइव दर्शन, श्राइन बोर्ड लॉन्च करेगा ऐप

Saturday, Sep 26, 2020 - 02:43 PM (IST)

जम्मू: कोरोना काल के दौरान मां वैष्णो देवी के भवन तक नहीं पहुंच पा रहे भक्तों को अब और निराश नहीं होना पड़ेगा। माता के भक्तों के लिए जल्द एक नई सुविधा शुरू होने वाली है। अब माता के भक्त अपने मोबाइल फोन पर ही लाइव दर्शन देख पाएंगे। खबरों की मानें तो माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की अक्टूबर में इस ऐप को शुरू करने की तैयारी है। इस ऐप के जरिए भक्तों को माता के दर्शन और आरती से लेकर हवन लाइव देखने को मिलेगा।


श्राइन बोर्ड इस मोबाइल ऐप को 17 अक्तूबर को लॉन्च करने की तैयारी में है। माता के भक्त अपने मोबाइल फोन पर इस ऐप को डाउनलाउड करें। इस ऐप में आपकों सुबह की लाइव आरती दिखाई जाएगी। इसके अलावा दिनभर इस ऐप पर अलग-अलग चीजों को दिखाया जाएगा। मां के लाखों भक्त हर साल दर्शनों के लिए आते हैं। लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इस समय भक्त एसओपी के तहत ज्यादा संख्या में नहीं आ पा रहे हैं। इसके बाद बोर्ड की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं कि भक्तों को किसी तरह माता के भवन से जोड़े रखा जा सके।इसी सिलसिले में यह नया काम किया जा रहा है। 


कोरोना महामारी के दौरान मां का भवन करीब 6 महीने तक बंद रहा। फिर धीरे-धीरे आर्थिक गतिविधियां शुरू होने के साथ-साथ अगस्त में यात्रा को एसओपी के तहत फिर से शुरू किया गया।इसमें भक्तों की गिनती को तय रखा गया है। लेकिन कोरोना के कारण भक्त पहुंच नहीं पा रहे हैं। ऐसे में बोर्ड की तरफ से पहले घरों में प्रसाद पहुंचाने का काम शुरू किया गया। उसके बाद अब नया कदम उठाया जा रहा है। मां वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड जल्द ही मोबाइल ऐप लॉन्च करने वाला है।


श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार ने बताया कि इस पर काम शुरू कर दिया गया है। इससे घर पर ही मोबाइल में माता के दर्शन होंगे। इस काम में तकनीकी टीम लगी हुई है। जिससे कि जल्द से जल्द भक्तों को यह सुविधा प्रदान की जा सके।

rajesh kumar

Advertising