83वें दिन भी घाटी में जनजीवन प्रभावित, इंटरनेट सेवा अभी भी बंद

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2019 - 02:58 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में जनजीवन शनिवार को लगातार 83वें दिन भी प्रभावित रहा जहां मुख्य बाजार बंद रहे और सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद रहे।इंटरनेट सेवाओं पर घाटी में अभी भी रोक जारी है। अधिकारियों ने बताया कि कुछ इलाकों में तड़के सुबह कुछ घंटों के लिए दुकानें खुलीं लेकिन करीब 11 बजे तक इन दुकानों के भी शटर गिरा दिए गए। 

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि ग्राहकों की भारी भीड़ इन दुकानों पर जुटी और शहर के केंद्र तथा आस-पास के इलाकों में निजी वाहनों की संख्या बढ़ने से कई स्थानों पर ट्रैफिक जाम रहा। घाटी में मुख्य बाजार और अन्य कारोबारी प्रतिष्ठान बंद रहे। ऑटो रिक्शा और कुछ अंतरराज्यीय कैब भी कुछ इलाकों में आते-जाते दिखे लेकिन सार्वजनिक परिवहन के अन्य माध्यम सड़कों से नदारद ही रहे। इंटरनेट सेवाओं पर घाटी में रोक अब भी जारी है। 

PunjabKesari

ज्यादातर शीर्ष स्तर के अलगाववादी नेताओं को एहतियात के तौर पर हिरासत में ले लिया गया है जबकि दो पूर्व मुख्यमंत्रियों -उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत मुख्यधारा के नेताओं को या तो हिरासत में लिया गया है या नजरबंद कर रखा गया है। अन्य पूर्व मुख्यमंत्री एवं श्रीनगर से लोकसभा के मौजूदा सांसद फारुक अब्दुल्ला को विवादित लोक सुरक्षा कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है। यह कानून फारुक के पिता एवं नेशनल कॉन्फ्रेंस के संस्थापक शेख अब्दुल्ला ने 1978 में लागू किया था जब वह मुख्यमंत्री थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News