भीम सिंह ने सरकारी आवास खाली न करवाने को राज्यपाल को लिखा पत्र

Friday, May 04, 2018 - 09:46 AM (IST)

जम्मू : नैशनल पैंथर्स पार्टी के मुख्य संरक्षक प्रो. भीम सिंह ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन.एन. वोहरा को पत्र में लिखा है कि कल मैं आश्चर्यचकित हुआ कि मेरे गांधी नगर जम्मू में सरकारी आवास पर सम्पत्ति विभाग के कर्मचारी आए थे और उन्होंने उसे जल्द खाली करने का आदेश दिया। मेरी अनुपस्थिति में घर की देखभाल करने वाले लड़कों ने मुझे फोन पर सूचित किया कि सम्पत्ति विभाग ने तुरंत घर खाली करने के लिए कहा है।

उन्होंने राज्यपाल को पत्र में लिखा है कि मैं अखिल भारतीय आयुर्वैदिक संस्थान नई दिल्ली में भर्ती हूं और मेरा इलाज चल रहा है। मुझे आवास 30-बी, गांधी नगर, जम्मू आबंटित किया गया है। उन्होंने पत्र में लिखा कि सम्पत्ति विभाग, जम्मू-कश्मीर को बाजार मूल्य पर प्रतिमाह किराया जमा करवाया जाता है। उन्होंने राज्यपाल से आग्रह किया कि मैं एक पूर्व विधायक या एक राजनीतिक व्यक्ति होने के नाते अपने अधिकार का दावा नहीं कर रहा हूं, लेकिन मुझे अभी भी जैड श्रेणी सुरक्षा कवर प्रदान किया गया है। मैं कई वर्षों से जैड सुरक्षा कवर के तहत हूं।

उन्होंने पत्र में कहा कि मेरी देखभाल करने के लिए सुरक्षा कर्मी हैं। उन्हें खुद को छुपाने के लिए किसी आश्रय की आवश्यकता है, जो जंगल में संभव नहीं है। कानून के तहत जंगल में रहने की अनुमति नहीं है। मैंने 77 साल पार कर लिए हैं और कहीं सम्मानपूर्वक रहने के लिए कुछ जगह चाहिए। उन्होंने राज्यपाल महोदय से उनका आवास खाली न करवाने की प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि मैं इसे आपके फैसले और सलाह पर छोड़ देता हूं।
 

kirti

Advertising