J&K: बारामूला में लश्कर के आतंकी का सहयोगी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरमद

Monday, Dec 19, 2022 - 03:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने सोमवार को लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी के कथित सहयोगी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी और हथियारों एवं गोला-बारूद की बरामदगी के बाद बारामूला तथा आसपास के इलाकों में लक्षित हमले टल गए। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तारी बारामूला के चाकलू गांव से मिली खुफिया जानकारी के आधार पर की गई।

 

पुलिस के एक बयान में कहा गया, ‘‘पुलिस और सुरक्षा बलों के संयुक्त दलों की ओर से एक अभियान चलाया गया। इसी अभियान के तहत नदिहाल गांव से एक आतंकवादी सहयोगी मोहम्मद इशाक लोन को गिरफ्तार किया गया।'' पुलिस ने बताया कि उसके खुलासे पर चाकलू से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया, जिसमें एक कनस्तर IED, एक पिस्तौल, एक मैगजीन और 18 गोलियां शामिल हैं।

 

इस संबंध में बारामूला थाने में विभिन्न धराओं के तहत मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। बयान में कहा गया, ‘‘हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री के साथ समय पर गिरफ्तारी ने बारामूला और आसपास के इलाकों में लक्षित हत्याओं तथा सुरक्षा बलों के काफिले के वाहनों पर लक्षित हमलों जैसे बड़े आतंकवादी हमलों को टाल दिया है। साथ ही इससे निर्दोष नागरिकों की जान बचाई जा सकी है।

Seema Sharma

Advertising