कोरोना वायरस: लखनपुर बॉर्डर पूरी तरह सील, हर विदेशी नागरिक की हो रही जांच

Thursday, Mar 05, 2020 - 01:19 PM (IST)

कठुआ(अजय सिंह) : देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट पर रखा गया है। वहीं, जम्मू में पड़ोसी राज्यों पंजाब, हिमाचल और दिल्ली के बॉर्डर से प्रदेश में आने वाले पर्यटकों और भक्तों पर पुलिस निगरानी कर रही है। 

कोरोना वायरस के बचाव और इसपर निगरानी रखने के मकसद से जम्मू कश्मीर प्रशासन ने बॉर्डर सील कर दिए है। पड़ोसी राज्यो से आने वाले पर्यटकों और यात्रियों पर नज़र रखने के लिए जम्मू पंजाब बॉर्डर पर कठुआ के लखनपुर के पास पुलिस वाहनों को रोक कर चेकिंग कर रही है। पड़ोसी राज्यो और विदेशों से आने वाले पर्यटकों पर यहां पुलिस पूछताछ कर रही है और अगर इन पर्यटकों के लक्षण कोरोना वायरस से मिलते जुलते पाए जाते है तो उन्हें मेडिकल जांच के लिए ले जाया जाता है। 

वहीं, प्रशासन ने कठुआ में लखनपुर के पास ही एक मेडिकल जांच केंद्र भी बनाया है जहां पर डॉक्टरों को जम्मू कश्मीर पहुंच रहे संदिग्ध मरीज़ों की पहचान के लिए तैनात किया गया है। इस जांच केंद्र में जिन मरीज़ों में कोरोना के मिलते जुलते लक्षण पाए जाते है उन्हें कठुआ के राजकीय मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन वार्ड में भेजा जा रहा है। 

rajesh kumar

Advertising