कोरोना : लद्दाख के सांसद ने एक महीने का वेतन दिया, सांसद निधि से एक करोड़ रुपये जारी किए

Tuesday, Mar 31, 2020 - 02:30 PM (IST)

लद्दाख: लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने कोरोना वायरस के खिलाफ संघर्ष के लिए सांसद क्षेत्र विकास निधि से एक करोड़ रुपये लेह और कारगिल जिलों के लिए आवंटित किए हैं। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष में अपना एक महीने का वेतन दान दिया है।

  
केंद्र ने हाल ही में सांसद के स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (एमपीलैड) कोष का उपयोग कोरोना वायरस महामारी से निपटने में करने के लिए दिशानिर्देशों में बदलाव किया है। नामम्गयाल ने बताया कि महामारी कोरोना वायरस पूरी दुनिया में चुनौतीपूर्ण स्थिति पैदा कर रही है। उन्होंने कहा कि महामारी की स्थिति को देखते हुए उन्हें राशि मंजूर की और अपने एक महीने का वेतन दान में देने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि यह बीमारी लद्दाख भी पहुंच गयी है। वहां इस बीमारी के 13 मामले सामने आए हैं।


उन्होंने कहा कि लद्दाख सर्दियों के मौसम में चारों ओर से स्थल से घिरा क्षेत्र रहता है और उड़ानों के स्थगित हो जाने के कारण यह आवश्यक दवाओं और अन्य चिकित्सा आपूर्ति की भारी कमी का सामना कर रहा है। सांसद ने कहा कि अभी हम हर नमूने को प्रयोगशाला परीक्षण के लिए दिल्ली भेज रहे हैं। सांसद द्वारा अनुमोदित धनराशि का उपयोग लद्दाख के दोनों जिलों के उपायुक्तों द्वारा प्रयोगशाला और इन्फ्रा-रेड थर्मामीटर तथा अन्य के लिए किया जाएगा।


हाल ही में, लद्दाख के सांसद ने ईरान में फंसे 577 मुस्लिम नागरिकों की वापसी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान देहरादून, जम्मू, नागपुर, श्रीनगर, जम्मू, गुजरात, बेंगलुरु और चंडीगढ़ आदि स्थानों पर फंसे लद्दाख के छात्रों को आवश्यक सेवाएं मिलें।

 

 

rajesh kumar

Advertising