Salute: सिर पर लगी गोली, फिर भी कुपवाड़ा में अकेले 3 आतंकियों पर पड़े भारी

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2017 - 11:00 AM (IST)

जम्मू कश्मीर : एल.ओ.सी से सटे कुपवाड़ा जिले में आतंकियों ने गुरुवार सुबह आर्मी कैंप पर हमला कर दिया, जिसमें एक कैप्टन समेत तीन जवान शहीद हो गए और पांच सैनिक घायल हो गए। सेना की जवाबी कार्रवाई में दो संदिग्ध आतंकी ढेर कर दिए गए। इस हमले में नायक बनकर उभरे कैंप में तैनात सफाईकर्मी जवान ऋषि कुमार। ऋषि कुमार ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए घायल होने के बावजूद दो आतंकियों को मार गिराया। 

 

गुरुवार की सुबह ऋषि ने सबसे पहले दिखे आतंकी
गुरुवार को तड़के 4.30 बजे के आसपास ऋषि कुमार पंजगाम के आर्टीलरी बेस में ड्यूटी पर तैनात थे कि तभी ऋषि को कैंप की फेंसिंग तोड़ घुसने की कोशिश करते कुछ लोग दिखे। ऋषि ने तुरंत पेट्रोल पार्टी को अलर्ट किया। इसी बीच आतंकी फेंसिंग तोड़ कर कैंप में घुसे और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों से लोहा ले रहे पेट्रोल पार्टी में शामिल एक जवान नायक बी. वी. रमन्ना आतंकियों की ओर से हो रहे फायरिंग में जख्मी हो गए जो बाद में शहीद हुए।

 

ऋषि कुमार ने संभाला मोर्चा
बी. वी. रमन्ना के शहीद होने के बाद सफाईकर्मी ऋषि कुमार अचानक सामने आए और आतंकियों के खिलाफ मोर्चा संभाल लिया। आतंकियों ने ऋषि कुमार को देख फाइरिंग करनी शुरू कर दी। तभी एक गोली ऋषि कुमार के पटका यानी हेडगियर में लगी। ऋषि कुमार गिर गए लेकिन उन्हें गंभीर चोट नहीं आई। जिसके बाद ऋषि कुमार जांबाजी दिखाते हुए सुबेदार भूप सिंह की राइफल उठाकर आतंकियों पर टूट पड़े। उन्होंने बैरक की ओर बढ़ रहे एक आतंकी को उसी समय ढेर कर दिया।

 

तीन आतंकियों पर भारी पड़े ऋषि
एक आतंकी के मरते ही दूसरे ने ऋषि कुमार पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी जिसमें एक गोली ऋषि कुमार की जांघ में लग गई। ऋषि कुमार जख्मी होकर गिर गए लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और पूरी मैगजीन दूसरे आतंकी पर खाली कर दी। ऋषि की फायरिंग से दूसरा आतंकी वहीं ढेर हो गया। अब तीसरे आतंकी ने ऋषि कुमार पर फायरिंग शुरू कर दी। ऋषि कुमार ने तीसरे आतंकी की राइफल को पकड़ लिया। इसी बीच सेना की क्विक रिएक्शन टीम को अपनी ओर बढ़ते देख तीसरा आतंकी वह वहां से फरार हो गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News