अलगाववादियों पर बरसे राम माधव,बोले, कश्मीरी पंडित मुद्दे पर विवाद दुर्भाग्यपूर्ण

punjabkesari.in Friday, May 27, 2016 - 11:29 PM (IST)

जम्मू कश्मीर  : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने आज अलगाववादियों पर निशाना साधते हुए कहा कि विस्थापित कश्मीरी पंडित कश्मीरी परिवेश का अभिन्न हिस्सा हैं। उन्होने उनकी वापसी पर विवाद बनाने के लिए अलगाववादियों पर सवालियानिशान लगा दिया। उन्होने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि घाटी में अलगाववादी समूहों द्वारा मुद्दे में से विवाद बनाने की कोशिश की जा रही है।


भाजपा महासचिव ने कहा कि मैंने स्वयं सैयद अली शाह गिलानी सहित अलगाववादी नेताओं को पंडितों को कश्मीरियत का अभिन्न हिस्सा होने के बारे में बात करते सुना है। यह मामला अन्य सभी हुरियत गुटों के साथ था।
राम माधव यहां प्रदेश में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक के लिए आए थे। उन्होने गत रात मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी मुलाकात की।


माधव ने कहा कि राज्य सरकार विस्थापित समुदाय की वापसी के लिए पंडित नेताओं सहित कश्मीरी समाज के सभी वर्गों के साथ विचार विमर्श करेगी। सरकार पंडितों को सम्मान और सुरक्षा के साथ वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध है।


उन्होने कहा कि हमने अपने न्यूनतम साझा कार्यक्रम में एक प्रतिबद्धता दी है कि कश्मीरी पंडितों को सम्मान और सुरक्षा के साथ घाटी में वापस लाया जाएगा। इस तरह के मुद्दे जिसमें कोई विवाद नही था को उठाकर अलगाववादी नेता प्रदेश के लोगों के हितों के खिलाफ जा रहे थे।
माधव ने कहा कि पर्यटन पूरे जोरों पर है और बडी संख्या में लोग राज्य की यात्रा कर रहे है। यही समय है जब लोग अपनी आजीविका कमाते है और अलगाववादियों द्वारा हड़तालों का आह्वान किया जा रहा है और वह मुद्दे उदाहरण के लिए कश्मीरी पंडितों का मुद्दा जिनमें कोई विवाद नही है को उठाया जा रहा है। यह वास्तव में घाटी के लोगों के हितों के खिलाफ जा रहा था।


भाजपा महासचिव ने विवादास्पद सैनिक कॉलोनी मुद्दे के बारे में कहा कि इसपर फैसला सरकार द्वारा उचित समय पर लिया जाएगा। आप देख सकते है कि सैनिक कॉलोनी मुद्दा पिछली सरकार का एक मुद्दा है। यह उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली सरकार के समय हुआ था कि मुद्दे पर कुछ कार्रवाई की गई थी। इस समय इसे मुद्दे बनाने के लिए उन्होने उमर पर सवाल उठाया।


घाटी में आतंकवाद विरोधी अभियानों में वृद्धि पर टिप्पणी करते हुए माधव ने कहा कि प्रदेश में शांति को बनाए रखने के लिए यह जरुरी हो गया था। आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई राज्य में पिछले कई सालों से जारी है। आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई राज्य में शांति को बनाए रखने के लिए जरुरी है। लेकिन हमारी सरकार, केन्द्र और राज्य दोनो यह सुनिश्चित करेगी कि कोई भी निर्दोष प्रभावित ना हो और किसी भी निर्दोष की मौत भी ना हो।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News