J&K में जनजीवन सामान्य, घाटी में दुकानें खुलीं, सड़कों पर दौड़ते दिखे वाहन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 17, 2019 - 05:55 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में मंगलवार को जनजीवन सामान्य रहा। कश्मीर घाटी में सभी दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में कामकाज और यातायात भी सामान्य रहा। ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर सहित कश्मीर घाटी में दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान खुले और सभी मार्गों पर यातायात सामान्य रूप से चल रहा है। तीन पूर्व मुख्यमंत्री डॉ फारूक अब्दुल्ला, उनके बेटे उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती, पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के दर्जनों नेताओं की हिरासत में कोई राहत नहीं दी गई है। 

PunjabKesari

पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने के बाद से राज्य में इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं। पुलिस ने बताया कि श्रीनगर सहित घाटी के किसी भी हिस्से में कोई प्रतिबंध नहीं है। शून्य से कम तापमान के बावजूद केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल (सीआरपीएफ) के जवान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सिविल लाइंस और पुराने शहर के संवेदनशील स्थानों पर तैनात हैं। पांच अगस्त से यहां इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं जिसके कारण पेशेवरों, डॉक्टरों, मीडिया और विशेष रूप से छात्रों को परीक्षाओं की तैयारी करने में मुश्किल हो रही है। 

PunjabKesari

सैकड़ों स्कूलों के शिक्षकों ने आरोप लगाया कि इंटरनेट सुविधा नहीं होने के कारण छात्रों के ऑन-लाइन छात्रवृत्ति फॉर्म भरना बहुत मुश्किल हो रहा है। कश्मीर घाटी के लोग राज्य के विशेष दर्जे को समाप्त किए जाने के विरोध में लगभग तीन महीने (पांच अगस्त) से हड़ताल पर थे। इस दौरान पिछले एक महीने से पूर्वाह्न चार से पांच घंटे तक दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में काम हो रहा था। अब घाटी के अधिकांश क्षेत्रों में दिन भर सामान्य व्यापारिक गतिविधियां देखी जा रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News